_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/06/","Post":"http://wahgazab.com/now-you-will-be-shocked-to-see-this-artist-who-become-friend-of-aamir-khan-during-mela-movie/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/now-you-will-be-shocked-to-see-this-artist-who-become-friend-of-aamir-khan-during-mela-movie/wah-3-pic-1-5/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/be7848b7662bcf2d56b5332316f4d8cd/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

प्यार में धोखा मिलने के बाद ऐसा सोचते है लोग

 युवावस्था के दौरान प्रेमी युगलों के बीच प्यार इतना गहरा होता है कि वो एक दूसरे पर मर-मिटने के लिए भी तैयार हो जाते है। यहां तक कि वह अपने प्यार को पाने के बीच में आने वाली सभी बाधाओं को पार करने की कोशिश भी करने लगते है, पर यदि यही रिश्ता एक धोखे के साथ टूट जाए, तो दिल तार तार हो जाता है। जीवन में अंधकार के साथ निराशा जाग जाती है। आइए आज हम आपको बता रहें है कि प्यार में धोखा पाने के बाद लोग कैसा महसूस करते है और उनके म में किस प्रकार के विचार उत्पन्न होते है।

image source:

अपने पार्टनर से प्यार की जगह यदि धोखा मिल जाए तो इसका दर्द अंदर तक महसूस होता है। दिल पूरी तरह से टूट जाता है। जिसमें जीनें की इच्छाएं भी खत्म हो जाती है।पुरूषों को यदि लड़की धोखा देती है, तो उस समय उनको ज्यादा दुख होता है। जब कोई लड़की अपने किसी दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाती है तो इससे पुरूषों का आत्मविश्वास भी कमजोर हो जाता है।

महिलाएं तब ज्‍यादा दुखी होती है जब उनका पार्टनर किसी दूसरी लड़की के साथ मानसिक और शारीरिक रूप से समलित दिख जाता है। इससे लड़कियां पूरी तरह से टूट कर बिखर जाती है और दूसरों पर विश्वास करना छोड़ देती है।

image source:

अपने साथी से धोखा मिलने से अपमान जैसी अनूभूति होने लगती है, इसके साथ ही वह अपने आत्‍म-विश्‍वास को खोने लगती है। अगर किसी लड़की को उसका पार्टनर धोखा देता हैं तो वह तनाव में आ जाती है और फिर ड्रिप्रेशन का शिकार भी हो सकती है। इसके अलावा वह दूसरों पर कभी भी विश्वास ना करने का फैसला लेकर पूरी उम्र अकेले रहना ही पसंद करती हैं।

WEIRD

 

To Top