सऊदी अरब के इस रईस की यूके में चर्चा जोरों पर

0
632

सऊदी अरब को दुनिया के अमीर देशों मे गिना जाता है। यहां तक कि दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देशों के लोगों का भी सपना होता है कि वह सऊदी अरब जाएं और वहां के रईसों की तरह ही रईस हो जाएं। इन दिनों यूके में सऊदी अरब के एक रईस की चर्चा जोरों से चल रही है। दरअसल यह रईस जहां से भी गुजरता है लोग इसके काफिले को देखने के लिए रुक जाते हैं। साथ ही इसके काफिले की फोटो भी खींचने लग जाते हैं।

यूके की सड़कों पर कई बार ऐसी चीजें दिख जाती हैं जिन पर लोगों को यकीन कर पाना मुश्किल होता है। दुनिया भर के लोग यूके में घूमने आते हैं और अपनी छुट्टियां बिताने यहां पर पहुंचते हैं। यूके में इन दिनों सऊदी अरब के एक रईस का जिक्र किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इस रईस का नाम तुर्की बिन अब्दुल्ला बताया गया है। यह रईस अपने इस टूर पर अपने साथ सुपर कारों का एक काफिला भी लाया। यह सभी कारें कोई मामूली सुपर कार नहीं हैं बल्कि गोल्ड प्लेटेड हैं। साथ ही इन सभी कारों की कीमत करीब दस करोड़ रुपयों से ज्यादा की बताई जा रही है। अब्दुल्ला सऊदी अरब की रॉयल फैमिली से संबंध रखता है।

gold-platedImage Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

इन कारों के साथ पहुंचा रईस-

सऊदी अरब के रईसों की शान किसी से छुपी नहीं है। यहां के रईस अपने रहन सहन से दुनिया भर में जाने जाते हैं। यूके की सड़कों पर भी ऐसे ही एक रईस को देखा गया। यह रईस अपने काफिले में साने की प्लेटेड वाली कई सुपर कारों को लेकर पहुंचा। इस काफिले में मर्सिडीज जी 63 है। इस कार की कीमत साढ़े तीन करोड़ रुपये से अधिक है। इसके अलावा बेंटले फ्लाइंग स्पर कार है, जिसकी कीमत दो करोड़ से ज्यादा है। इसके अलावा तीसरी कार रोल्स रॉयस है, जिसकी कीमत साढ़े तीन करोड़ के आस-पास है, जबकि चौथी कार लैम्बोर्गिनी एवेन्टेडर एसवी है। इसकी कीमत साढ़े तीन करोड़ रुपये है।

हवाई जहाज से लाई गई यह कारें-

इन सभी कारों को हवाई जहाज से लाया गया था। सऊदी अरब के कतर एयरवेज की मदद से यूके लाने के लिए इस रईस को करीब 19 लाख रुपए खर्च करने पड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here