अब रिलायंस पेश कर सकती है सस्ती इंटरनेट सेवा

0
318

सस्ता इंटरनेट पाना हर किसी की इच्छा होती है। लोगों की इस इच्छा को पूरा करने के लिए रिलायंस जियो एक सस्ती 4जी सेवा शुरू करने जा रही है। इस बात की पुष्टि स्वयं कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी ने की है। इतना ही नहीं उन्होंने इस बात का भी दावा किया है कि इस सेवा के शुरू होते ही पहले दिन में देश के लगभग 70 फीसदी लोग इसके दायरे में आ जाएंगे। जिससे इंटरनेट रैकिंग में हमारा देश 150वें स्थान से 10वें स्थान पर पहुंच सकता है। अभी इंटरनेट रैकिंग में भारत का स्थान 150वां है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने फिक्की फ्रेम्स 2016 के समारोह को संबोधित करते हुए कहा है कि उन्होंने इस पहल के लिए 1.5 लाख करोड़ रुपये निवेश किए हैं। वैसे अभी यह तय नहीं हुआ है कि यह सेवा कब से शुरू होगी, लेकिन माना जा रहा है कि इसी साल अप्रैल में इसकी शुरूआत की जा सकती है पर वो एक औपचारिक रूप से ही की जाएगी।

relinceImage Source: http://www.indiatrending.org/

इस विषय पर बात करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष ने बताया कि 1.3 अरब लोगों के जीवन को बदलने के लिए ही इस सेवा को प्रस्तुत किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि आज इंटरनेट के क्षेत्र में हर देश बहुत आगे निकल चुके हैं, अब भारत को भी आगे निकलना होगा। रिलायंस जिओ की शुरूआत करने से प्रतिस्पर्द्धा बढ़ेगी जिसके कारण 4जी सेवाएं लगभग 30 या 40 फीसदी सस्ती हो सकेंगी। अगर बात करें कि इस सेवा से आपको क्या प्राप्त होगा तो रिलायंस जियो में केवल 200 रुपये में आपको 75 जीबी डाटा मिलेगा जो कि 4जी सिम के साथ होगा। इतना ही नहीं यह सेवा तीन माह के लिए होगी जिसके अन्दर आपको 4500 मिनट का टॉकटाइम भी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here