साउथ अफ्रीका में सैंक्चुअरी मालिक पर शेर का जानलेवा हमला, देखे वीडियो

शेर

जानवरों द्वारा इंसानो पर हमले के बहुत से वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। इन्हें देख यह बात तो साफ हो ही जाती है कि जानवर चाहे पालतु हो या जंगली वह अपनी प्रवृति नही बदलते और जब बात जंगल के राजा शेर की हो तो उस पर विश्वास करना काफी भारी पड़ सकता है। इस बात को साउथ अफ्रीका की वाइल्ड लाइफ सेंचुरी मालिक भुल गए थे। जिसके चलते उन्हें काफी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। आज हम आपको इस सैंक्चुअरी में शेर द्वारा सेंचुरी के मालिक पर किए गए हमले की वीडियो दिखाने जा रहें हैं जिसमे एक खुंखार शेर इन बुर्जुग व्यक्ति को अपने जबड़ों में दबोच कर झोड़ियों में ले जाता है।

67 साल के माइक बने शिकार –

67 साल के माइक बने शिकारImage source:

इस वीडियो में जो शख्स शेर का शिकार बने है उनका नाम माइक हॉज है और वह इस सैंक्चुअरी के करता धरता है। दरअसल घटना कुछ इस प्रकार हुई कि सेंचुरी के शेर एक अजीब सी गंध से परेशान थे और माइक इसकी वजह की खोज कर रहे थे। इसी तालाश में वह एक व्यस्क शेर के क्षेत्र में दाखिल हो गए। कुछ देर बाद उन्हें अहसास हुआ कि उनका ऐसे इस जगह आना खतरनाक साबित हो सकता है, वह अभी इस चिंतन में थे ही कि एक व्यस्क शेर ने उन पर हमला कर दिया और उन्हें घसीटते हुए झाड़ियों में ले गया।

सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत पहुंचाया अस्पताल –

सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत पहुंचाया अस्पतालImage source:

इस दौरान माइक की चीख पुकार सुन सैंक्चुअरी के रेंजर्स तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्होंने माइक शेर के चंगुल से छुड़ाकर तुरंत अस्पताल पहुंचाया। हालांकि शेर के जबड़ों की मजबूत पकड़ के चलते वह बुरी तरह से घायल हो गए। मगर इस जानलेवा हमले के बाद भी सोभाग्यवर्ष उनकी जान बच गई। इस हमले के बारे में रेंजर्स ने बताया कि माइक खुद एक अनुभवी शख्स हैं और वह शेरों की प्रवृति को अच्छे से समझते है। उन्हें अच्छे से पता है कि शेरों के आगे कैसे पेश आना चाहिए, ऐसे में ये हमला कैसे और क्यों हुआ या माइक क्या गलती कर बैठे कहना मुश्किल है। बहरहाल आप भी देखें माइक पर हुए इस हमले का वीडियो।

Video Source:
To Top