विराट कोहली ने बनाया एक और नया रिकॉर्ड

विराट कोहली और अनुष्का का कनेक्शन कितना ‘विराट’ है ये तो जगजाहिर है, लेकिन अगर हम कहें कि अनुष्का के अलावा कोई और भी है जो विराट को काफी ज्यादा चाहता है तो आप शायद यकीन नहीं करेंगे, लेकिन यह सच है। टीम इंडिया के टेस्‍ट कप्‍तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने क्रिकेट मैदान से दूर रहकर एक खास निजी रिकॉर्ड बनाया है। इस नए रिकॉर्ड में विराट कोहली को चाहने वालों की संख्या 10 लाख से ऊपर हो गई है। विराट ने फोटो शेयरिंग करते हुए बताया है कि साइट इंस्‍टाग्राम पर उनके 10 लाख से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं। आपको बता दें कि वह पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जिनके इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर 10 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं।

ट्विटर पर 80 लाख से ज्‍यादा फॉलोअर्स बना चुके विराट कोहली ने फोटो शेयरिंग वेबसाइट पर अपना सेल्‍फी पोस्‍ट करते हुए कैप्‍शन लिखा है कि- ’10 लाख से ज्‍यादा फॉलोअर्स। सुपर स्‍ट्रोक। लोगों के प्‍यार और समर्थन के लिए धन्‍यवाद। आप सभी को ढेर सारा प्‍यार। आभारी।’

cricket-virat-kohli-crosses-1-million-followers-on-instagramImage Source: https://pbs.twimg.com

आपको बता दें कि इंस्‍टाग्राम पर कोहली के बाद महान बल्‍लेबाज सचिन तेंडुलकर के सबसे ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं। इंस्‍टाग्राम पर तेंडुलकर के 977,000 फॉलोअर्स बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के वन-डे कप्‍तान एबी डी’विलियर्स सबसे अधिक फॉलोअर्स बनाने की सूची में तीसरे स्‍थान पर हैं। उनके 566,000 फॉलोअर्स हैं। क्रिस गेल (433,000), युवराज सिंह (402,000) और डेल स्‍टेन (359,000) भी उन क्रिकेटरों में शामिल हैं जिनके इंस्‍टाग्राम पर बड़ी संख्‍या में फॉलाअर्स हैं।

इस साल सितंबर में ट्विटर पर 80 लाख फॉलोअर्स का आंकड़ा पार करने वाले कोहली विश्‍व के सर्वाधिक लोकप्रिय एथलीटों में से एक बन गए हैं। इसमें दो राय नहीं कि दिल्‍ली के इस बल्‍लेबाज ने भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान बनने के बाद काफी लो‍कप्रियता हासिल की है। धोनी के इस प्रारूप से सन्‍यास लेने के बाद कोहली ने भारत को श्रीलंका में 22 वर्ष बाद 2-1 से ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज जीत दिलाई। इसके बाद कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को घरेलू जमीन पर टेस्‍ट सीरीज में 3-0 से मात दी। उनके कप्‍तान रहते हुए टीम इंडिया आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर पहुंची। विराट कोहली टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी की जान बन चुके हैं। विशेष तौर पर वन-डे में, जहां वो 7,000 रन बना चुके हैं।

To Top