अबकी बार ‘बेकाबू’ बिहार, तीन दिन में आठ मर्डर

0
304

बिहार में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद होते जा रहे हैं कि वह बेखौफ होकर एक के बाद एक बड़ी घटना को अंजाम दे रहे हैं। दो इंजीनियरों की हत्या को लेकर घिरी नीतीश सरकार के लिए ये मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि अपराधियों ने 24 घंटे के अंदर हत्या की दो और वारदातों को अंजाम दे दिया। पहले वैशाली में इंजीनियर की हत्या की और फिर कुछ ही घंटे बाद मुजफ्फरपुर में एक व्यापारी को भी मौत के घाट उतार दिया।

वैशाली में जिस अंकित झा नाम के इंजीनियर की हत्या हुई वो रिलायंस टेलीकॉम कंपनी में काम करता था। वहीं मुजफ्फरपुर में संतोष शाह नाम के व्यापारी की हत्या हुई है। बताया जा रहा है कि संतोष जब सोमवार की रात अपनी दुकान बंद करके घर जा रहे थे तभी अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

सीएम सख्त, एडीजी और एसपी को लगाई फटकार
तीन दिन में आठ मर्डर की वारदातों से दहले बिहार को लेकर सीएम नीतीश कुमार काफी सख्त रुख अपनाते दिख रहे हैं। सरकार बनने के 38 दिन बाद ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़े-बड़े पुलिस अधिकारियों से जवाब मांग रहे हैं। यह इसलिए क्योंकि बिहार में एक के बाद एक हो रही हत्या की वारदात से बिहार सरकार कटघरे में आ खड़ी हुई है। बताया जा रहा है कि अधिकारियों के साथ की गई बैठक में नीतीश कुमार इतने गुस्से में थे कि उन्होंने एडीजी और एसपी रैंक के अधिकारियों को फटकार लगा दी और उन्हें बैठक से बाहर जाने का फरमान सुना दिया।

murder1Image Source: http://media2.intoday.in/

तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली
दरभंगा में दिनदहाड़े दो इंजीनियरों की हत्या के तीन दिन बाद भी पुलिस अब तक पूरे मामले से पर्दा नहीं उठा पाई है। कार्रवाई के तौर पर सिर्फ संतोष झा और मुकेश पाठक गिरोह के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें संतोष झा की बहन मुन्नी देवी के देवर पिंटू लाल और मुकेश पाठक गिरोह के चार शूटर शामिल हैं।

murder2Image Source: http://media2.intoday.in/

एक और इंजीनियर की हत्या
दरभंगा में इंजीनियरों की हत्या मामला सुलझता इससे पहले वैशाली में एक और इंजीनियर की हत्या कर सनसनी फैला दी गई। रिलायंस टेलीकॉम कंपनी में उत्तर बिहार क्षेत्र के क्वालिटी इंजीनियर अंकित झा की गला रेत कर हत्या कर दी। अंकित रविवार की रात को अपने घर से पटना ऑफिस के लिए निकला था, लेकिन सोमवार को सुबह घरवालों को उसकी हत्या की खबर मिली। वारदात से बाद अंकित का पूरा परिवार सदमे में है।

murder3Image Source: http://www.khaskhabar.com/

मुजफ्फरपुर में युवक को गोली मारी
बिहार में जंगलराज वापसी की दास्तां की फेहरिस्त काफी लंबी है। मुजफ्फरपुर में भी खौफनाक अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश यहां से भी बड़ी आसानी से फरार हो गए।

सीतामढ़ी में व्यापारी की हत्या
सीतामढ़ी में भी बेखौफ अपराधियों ने बिहार में जंगलराज के सबूत दे दिए हैं। यहां एक व्यापारी की बाइकसवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हालांकि पुलिस ने तीन बदमाशों को शिवहर से गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here