वीडियो- कानपुर में लोगों की एस्केलेटर के साथ कुछ यूं चलती है जदोजहद

एस्केलेटर

भारत लोगों की एक खासियत है कि यहां के लोग हर तकनीकी चीज को अपनी ही समझ व तरीके से इस्तेमाल करते हैं। कई बार इनके तरीके काफी हास्यप्रद हो जाते है। कुछ ऐसा ही नजारा कानपुर रेलवे स्टेशन पर लगे एस्केलेटर पर देखने को मिला। लोगों की सुविधा के लिए लगाए गए इस एस्केलेटर की सुविधा एक महिला के लिए दुविधा बन गई। आप भी देखिए इस वीडियो में कैसे दो लोग इस एस्केलेटर को इस्तेमाल कर रहे हैं। कैसे वह इस सीढी से नीचे उतरने के लिए जदोजहद कर रहे हैं।

एक मिनट की इस वीडियो में आप देखेंगे की एक पुरुष और महिला उपर की ओर जा रहे एस्केलेटर पर से नीचे उतर रहें है। पुरुष तो आसानी से कुछ ही सेकेंड में नीचे उतर आता है, मगर महिला को उतरने में अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ती है। वह काफी देर नीचे उतरतने के लिए सीढीया उतरती रहती है, मगर उसके बावजूद वहीं के वहीं खड़ी रहती है। इसके बाद वह थक कर खड़ी हो जाती है,

एस्केलेटरImage source:

लेकिन इतने एक लड़का तेजी से सीढी पर से नीचे उतरता आता है और महिला का हाथ पकड़ कर उन्हें भी तेजी से नीच उतारते हुए सीढी पर से उतार लेता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग इसे देखने के बाद चाह कर भी अपनी हंसी नही रोक पा रहे है। आप देखे ये वीडियो और इसका मजा ले।

Video source:
To Top