यह मैसेज क्रैश कर देगा आपका वॉट्सऐप व एंड्रॉयड डिवाइस, जानें इसके बारे में

वॉट्सऐप

वॉट्सऐप और एंड्रॉयड डिवाइस वर्तमान समय में लगातार क्रैश होते जा रहे हैं और इनका कारण है एक खतरनाक मैसेज। आज हम आपको इस मैसेज के बारे में बताने जा रहें हैं। दरअसल इन दिनों वॉट्सऐप पर एक ऐसा मैसेज भेजा जा रहा है, जिसको टच करते ही आपका एंड्रायड डिवाइस तथा वॉट्सऐप मेसेंजर क्रैश हो जाता है। आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है। इस प्रकार के कई मैसेज बग पहले भी आते रहें हैं। ये मैसेज बग न सिर्फ आपके मेसेंजर डिवाइस को बल्कि अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम को भी हानि पहुंचाते हैं।

कैसे होती है आपकी डिवाइस क्रैश –

कैसे होती है आपकी डिवाइस क्रैशImage source:

वर्तमान समय में जो मैसेज वॉट्सऐप पर आ रहा है। उसमें विशेष तरह के चिन्हों का यूज किया गया है। आप जब कभी भी मैसेज भेजते समय या रिसीव करते समय इसके किसी चिन्ह को टैप कर देते हैं तो ये चिन्ह बड़े आकर में बदल कर आपकी डिवाइस की बहुत सी मेमोरी को घेर लेता हैं तथा ओवर लोड से आपका एंड्रायड डिवाइस तथा ऑपरेटिंग सिस्टम दोनों क्रैश हो जाते हैं।

इस प्रकार फैलाया जा रहा है यह मैसेज –

इस प्रकार फैलाया जा रहा है यह मैसेज Image source:

आपको बता दें कि इस मैसेज बग को 2 प्रकार से फैलाया जा रहा है। पहले तरीके में मैसेज के साथ एक काला बिंदु लगा हुआ है। इसके साथ एक चेतावनी भी लिखी है कि यदि आप इस बिंदु को टैप करेंगे तो आपका ऑपरेटिंग सिस्टम खराब हो जायेगा। बहुत से लोग जिज्ञासू प्रवत्ति के कारण इसको टैप कर देते हैं और उनका एंड्रायड सिस्टम क्रैश कर जाता है। दूसरी विधि में मैसेज में कोई चेतावनी नहीं लिखी होती लेकिन इसमें अदृश्य चिन्ह होते हैं। जो कि आपके ऑपरेटिंग सिस्टम को तुरंत क्रैश कर डालते हैं। अभी तक इस प्रकार के बग के ऊपर वाट्सऐप की ओर से कोई टिपण्णी नही की गई है।

To Top