सुख समृद्धि तथा धन के द्वार खोलते हैं ये उपाय, जानें यहां

सुख समृद्धि

इंसान धन पाने के लिए पूरा दिन भागदौड़ करता है लेकिन सफलता बहुत कम लोगों को ही मिल पाती है। जिन लोगों को सफलता मिलती है, वह भी पूरी नहीं मिल पाती। ऐसे में आपकी इस समस्या के लिए हम आपको यहां कुछ उपाय बता रहें हैं। ये उपाय आपके जीवन में सुख समृद्धि तथा धन के आभाव की पूर्ति करेंगे। आप केवल इस बात का ध्यान रखें कि आप जितने मनोयोग तथा श्रद्धा विश्वास से इन उपायों के करेंगे उतनी ही मात्रा में आपके जीवन में सुख समृद्धि का आगमन होगा। आइये जानते हैं जीवन में सुख समृद्धि लाने वाले इन आसान उपायों के बारे में।

1 – व्यापार में सफलता

व्यापार में सफलता Image source:

कई लोग अपने व्यापार के लिए दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन सफलता का अनुपात हमेशा कम ही रहता है। ऐसे में यदि आप अपने व्यापार को बढ़ाना चाहते हैं तो आप प्रतिदिन ब्रश करने के बाद तुलसी के 2 पत्ते अवश्य खाये तथा प्रत्येक बुद्धवार को भगवान गणेश के दर्शन अवश्य करें। ऐसा करने पर आपका व्यापार आगे बढ़ने लगेगा।

2 – करियर के लिए

करियर के लिए Image source:

बहुत से लोग अपने करियर को लेकर चिंतित रहते हैं। कई लोगों को अपनी पसंद की नौकरी या प्रमोशन नहीं मिल पाता। ऐसे में उस व्यक्ति को अपने सीधे हाथ की मध्यमा अंगुली यानि बीच की अंगुली में लोहे का छल्ला धारण करना चाहिए। इसके अलावा इस प्रकार के व्यक्ति को प्रत्येक शनिवार गरीब लोगों को पैसे तथा आवश्यक वस्तुएं भी दान करनी चाहिए।

3 – आकस्मिक धन लाभ के लिए

 आकस्मिक धन लाभ के लिए Image source:

यदि आप चाहते हैं कि आपको आकस्मिक धन लाभ हो तो आप बृहस्पतिवार के दिन स्नान आदि करके बहते हुए शुद्ध जल की किसी नदी में हल्दी की दो गांठे हर हफ्ते विसर्जित करें। इसके अलावा इस बात का भी ख्याल रखें कि आप किसी हरे पेड़ को न काटें।

4 – सुख समृद्धि भरे जीवन के लिए

सुख समृद्धि भरे जीवन के लिए Image source:

यदि आप चाहते हैं कि आपका जीवन हर प्रकार के सुखों से भरा हुआ हो तो आप प्रत्येक दिन स्नान आदि करके तुलसी के पेड़ के नीचे दीपक जलाये। याद रखें आपको रविवार को ऐसा नहीं करना है। यह उपाय काफी प्रभावशाली है जो आपके जीवन को खुशहाल बना देगा।

5 – फिजूल खर्चे रोकने तथा गृह शांति के लिए

 फिजूल खर्चे रोकने तथा गृह शांति के लिएImage source:

यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा शांति तथा प्रेम भरा माहौल बना रहें तो आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों की बंदरवार को अवश्य लगाएं। यह बंदरवार आप रविवार के दिन स्नान ततः पूजन आदि के बाद लगाएं। आपको हम यह भी बता दें कि यह उपाय आपके घर के फिजूल खर्चे को रोकने के लिए बहुत प्रभावशाली है। ध्यान रखें कि प्रत्येक रविवार को आप पुरानी बंदरवार को उतार कर नई लगा दें।

To Top