यहां टॉपलेस मॉडल्स करती हैं ट्रैफिक कंट्रोल

0
446

भारत के अलावा ऐसे और कई देश है जहां पर ट्रेफिक रूल्स को फॉलो न करने पर आए दिन एक्सीडेंट की घटनाएं होती रहती है, जिससे छुटकारा पाने के लिए ऐसा तरीका ढूंढ निकाला है जिसकों सुनते ही आप हैरान हो जायेगें। हम बात कर रहे है रूस कि इस देश ने आए दिन होने वाले सड़क हादसे को कम करने के लिए अपने नियमों में कुछ परिवर्तन कर दिये है। इसके अलावा एक एक्सपेरिमेंट भी निकाला है जिसे अपनाने के लिए उन्होंने कुछ टॉपलेस मॉडल्स को साइनबोर्ड को लेकर सड़क किनारे खड़ा कर दिया है। इन साइनबोर्ड पर रोड के सभी नियमों के बारें में लिखा गया है। इन मॉडल्स को ऐसी जगहों पर खड़ा किया जाता है जहां सबसे ज्यादा एक्सीडेंट के खतरे देखने को मिलते है।

इस अनोखे कदम को लागू करने के बारे रशियन ट्रैफिक अथॉरिटी ने बताया है कि जहां लोग तेज रफ्तार में वाहन चलाते है वहीं पर वो लोग इन टॉपलेस मॉडल्स को देखकर अपने-आप वाहनों की रफ्तार को कम कर देगें।

topless-models-control-the-traffic1Image Source:

इस नई पहल की शुरूआत सिवर्नी गांव से की गई है। रिपोर्ट के अनुसार यह योजना काफी सफल भी मानी जा रही है। टॉपलेस मॉडल्स द्वारा दी जाने वाली सुरक्षा से सड़कों पर होने वाले हादसों में काफी गिरावट आई है। हालांकि कुछ लोग इस नई पहल की सराहना कर रहे हैं, तो कुछ लोग आलोचना कर रहे है।

अथॉरिटी के अनुसार उन्हें इस प्रकार का आइडिया एक वीडियो को देखने के बाद आया था, जिसे लोगों को जारुकता का संदेश फैलाने के लिए बनाया गया था। तभी इस योजना को अथॉरिटी ने भी अमल करने की सोची। भारत के अलावा रूस देश सड़क हादसों का बारे में सबसे खतरनाक देश माना गया है। यहां सबसे ज्यादा हादसे तेज गति से चलने वाले वाहनों के कारण होते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here