दुनिया का सबसे क्रूर तानाशाह, जो दुश्मनों के लीवर और अंडकोष खा जाता है

0
366

आपने पुरानी कथाओं में ऐसे राजाओ के बारे में तो पढ़ा या सुना ही होगा जो राजा बन जाने के बाद अपने आप को भगवान मान बैठते थें और अपनी प्रजा पर जुल्म ढाते रहते थे। ऐसा ही एक क्रूर तानाशाह इस धरती पर बना हुआ है जिसकी क्रूरता के बारें में आप जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे। ये अपने दुश्मनों के अंडकोष और लिवर को निकालकर खा जाता है। इसके सामने हर कोई आने से घबराता है।

जिस क्रूर तानाशाह के बारे में हम बात कर रहे हैं वो है सेंट्रल अफ्रीका के देश का तानाशाह तियोदोरो ओबियांग ग्यूमा। तियोदोरो को दुनियाभर में ‘द बॉस’ के नाम से जाना जाता है। इसने अपने चाचा का तख्तापलट कर इस सत्ता को हासिल किया था।

teodoro-obiang-nguema-mbasogo1Image Source:

1979 से उसने अपनी सत्ता को जमाकर लोगों पर जुल्म ढाना शुरू किया। कहते है जो लोग इस तानाशाह को पसंद नहीं आते या जो लोग उसके काम में बाधा बनते थे वो उन्हें मार डालता है। इसके बाद उनके अवशेषों के दफनाने से पहले उनके अंदर का अंडकोष और लीवर निकालकर खा जाता था। उसकी क्रूर तानाशाही के कई किस्से आज भी इतिहास के पन्नों में दर्ज किए जा चुके है। साल 2010 में उसकी क्रूरता तो तब देखने को मिली जब उसनें अपने ही देश के भागे 4 लोगों को बंदी बनाकर टॉर्चर करना शुरू किया और तब कर प्रताड़ित करता रहा जब तक कि उन्होंने अपना जुल्म कबूल नहीं किया। तियोदोरो ने उन लोगों के शरीर की चमड़ी खिंचवा दी थी जब दर्द से पीड़ित लोगों ने गलती मान ली तो उसके बाद उसनें उन्हें मरवा दिया। ये क्रूर तानाशाह खुद को भगवान मानता है। जिसकी क्रूर ताकत के सामने वहां के लोग काफी परेशान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here