_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-boards-metro-train-along-with-a-snake/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43137","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

गंदे नालों में मिला करोड़ों का सोना चांदी, देख कर लोग रह गए दंग

Thousands of gold, silver found in dirty drains cover

जैसा की आप सब जानते ही हैं कि सोना चांदी कीमती धातुओँ में से एक होती हैं, मगर अब यह नालों में बहाई जा रही हैं। हाल ही में एक नाले से ये इतनी मात्रा में सोना और चांदी निकली कि देखने वाले हैरान रह गए। आप जानते ही होंगे की स्विट्जरलैंड दुनिया भर के संपन्न देशों में से एक हैं मगर अब यहां के नाले भी इस देश की सम्पन्नता का बखान करने लगे हैं।

आपको बता दें कि इस देश में लोग प्रतिवर्ष करोड़ो रूपए का सोना चांदी बहा देते हैं। पिछले दिनों यहां के जलशोधन संयंत्रों से निकाली गई गाद से 43 किलों सोना तथा 3 टन चांदी निकाली गई। इन धातुओं की कीमत करीब 20 करोड़ रूपए आंकी गई।

Thousands of gold, silver found in dirty drainsimage source:

इससे पहले की इस खबर को जानने के बाद लोग अपने नालों में सोने चांदी की तलाश में जुटते एक शोधकर्ताओं ने इस बात का खुलासा किया कि यह धातुएं सूक्ष्म कणों के रूप में मिली हैं। देखा जाए तो यह दवा, घड़ियों या रासायनिक कंपनियों से निकले सूक्ष्म कण हो सकते हैं क्योंकि बहुत सी कंपनियां अपने प्रोडक्ट को बनाने में इन धातुओं का प्रयोग करती हैं। यह सफाई एक अध्ययन के तहत सरकार की ओर से करवाई गई थी। इसके प्रमुख शोधकर्ता बेस वेरिएन्स ने इस बारे में कहा कि “आपने ऐसे सनकी लोगों के बारे में सुना ही होगा जो अपने गहनों को टॉयलेट में फेंक देते हैं पर हम लोगों को कोई अंगूठी या कोई अन्य जेवर नहीं मिला है।”

आपको बता दें कि सबसे अधिक मात्रा में सोना चांदी पश्चिमी स्विस के क्षेत्र जुरा में अध्ययन के दौरान मिला। ऐसा माना जा रहा हैं कि इस सोने का संबंध घड़ी निर्माता कंपनियों से हैं। असल में यह कंपनी अपनी महंगी घड़ियों की सजावट के लिए सोने का उपयोग करती हैं।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt