Antarctica की धरती में पाया गया एक विशाल छेद, लोग मान रहें हैं एलियंस द्वारा निर्मित

People believe that a huge hole discovered in Antarctica is Alien's work cover

Antarctica के बारे में कई ऐसी खबरें आती रही हैं कि वहां पर एलियंस मौजूद हैं। हाल ही में एक बार फिर से एक हैंरत में डालने वाली खबर आई हैं। पता चला हैं कि वहां एक विशाल छेद देखा गया हैं। लोगों का मानना हैं कि उसको एलियंस द्वारा बनाया गया हैं।

आपको सबसे पहले बता दें कि स्कॉटलैंड शहर 80,077 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ हैं। मान लीजिये यदि पृथ्वी में इतना बड़ा छेद अचानक से हो जाए तो क्या होगा। अगर ऐसा होता हैं तो दुनिया के बहुत से शहर पृथ्वी के अंदर समा जायेंगे।

जिस छेद के बारे में हम बात कर रहें हैं वह भी इतना ही विशाल हैं। मगर राहत की बात यह हैं कि यह छेद Antarctica में हुआ हैं। जहां दूर दूर तक लोगों का नामो निशान नही हैं।

People believe that a huge hole discovered in Antarctica is Alien's workimage source:

इस छेद को Weddell Sea के बीच में पिछले माह देखा गया था। इसके बारे में University of Toronto के Kent Moore ने कहा हैं कि “यह छेद Ice Edge से बहुत ज्यादा अंदर की ओर बना हैं। यदि Satellite Image नहीं होती तो हम लोगों का इसका पता ही नहीं चल पाता।” आपको बता दें कि इस प्रकार के छेद को Polynya कहा जाता हैं। यह सर्वप्रथम 1970 में देखा गया था। मगर अब Antarctica में जिस Polynya को देखा गया हैं वह पहले वाले से 5 गुना ज्यादा बड़ा हैं।

हैंरानी की बात यह हैं कि इसका आकार लंदन शहर से भी 50 गुना ज्यादा बड़ा हैं। वैज्ञानिक इस छेद के होने की वजह का पता लगाने में जुटे हुए हैं। इस बारे में कुछ लोगों का कहना हैं कि यह छेद एलियंस द्वारा निर्मित किया गया हैं। अब वास्तविकता क्या हैं इस बारे में अभी तक तो कुछ पता नहीं लग पाया हैं लेकिन संभव हैं कि जल्दी ही वैज्ञानिक इसके बारे में पता लगा लेंगे।

To Top