_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/special-tips-of-beetle-nut-to-resolve-your-problems/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/water-growing-in-this-tree-in-place-of-fruits-and-flowers/water-tree1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

यह पाकिस्तानी पहलवान है दुनिया का ताकतवर इंसान

बात जब पहलवानी और ताकत की होती है तो हम भारत के लोगों के मन में दारा सिंह और ग्रेट खली का ही नाम सबसे पहले आता है, पर आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति से मिलवा रहें हैं जो की खुद को दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान मानता है। इस इंसान का नाम है ” अरबाब खिजर हयात”, इनको बहुत से लोग “बाबा खान” के नाम से भी जानते हैं। बाबा खान नामक यह व्यक्ति पाकिस्तान का है, इस व्यक्ति का वजन वर्तमान में 436 किलोग्राम है और यह खुद को “पाकिस्तानी हल्क” मानते हैं। पाकिस्तान के एक अखबार के अनुसार 18 साल के बाद से ही बाबा का वजन तेजी से बढ़ने लगा। उनका मानना है कि इसकी वजह इनकी डाइट ही थी, जिसे उन्होंने अपने शरीर को शक्तिशाली बनाने के लिए लिया। बाबा की रोजाना डाइट जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

khan-baba1Image Source:

यह शख्स एक दिन के भोजन में करीब 10 हजार कैलोरी लेता है। वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए यह शख्स रोजाना 3 किलोग्राम गोश्त, 36 अंडे, 4 मुर्गे व 5 लीटर दूध लेते हैं। बाबा खान खुद को सबसे ज्यादा ताकतवर इंसान मानते हैं। 2016 में 190 किलो के अमेरिकन व्यक्ति “ब्रायन शॉ” को दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान का खिताब मिला है, पर बाबा खान के वजन और डाइट की और ध्यान दिया जाए तो, वे ही दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान दिखाई पड़ते हैं और सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात यह है कि इनका शरीर इतना मोटा होने तथा ज्यादा कैलोरी लेने के बाद भी बाबा खान नामक यह व्यक्ति बिल्कुल स्वस्थ है यानी बाबा खान को किसी भी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है। बाबा खान कहते हैं कि उनको WWE में हिस्सा लेना है, इसलिए वे अपना वजन और भी ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं।

 

Most Popular

To Top