_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/woman-trafficking-takes-place-here-which-costs-99-rupees/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=37006","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

एलियंस ने भेजा धरती पर अपना संदेश, जाने इस बारे में

एलियंस के बारे में काफी समय से लगातार खोजबीन जारी हैं, हालही में इससे जुड़े वैज्ञानिक उस समय हैरान रह गए, जब उनको एलियंस के द्वारा भेजे गए सिग्नल मिले और अब वर्तमान में धरती से भी उनको संदेश भेजे जाने की तैयारी चल रही है। हां, यह सही बात है, हालही में धरती पर एलियंस के द्वारा कुछ सिग्नल भेजे गए हैं और इससे बड़ी बात यह है कि यह सिग्नल उस स्थान से आए हैं, जहां पर वैज्ञानिको को एलियंस के होने की अस्पष्ट संभावना थी।

एलियंस के ये संकेत वैज्ञानिकों को शक्तिशाली रेडियो सिग्नल के रूप में मिले हैं और वर्तमान में सेन फ्रांसिस्को के कई वैज्ञानिक भी अंतरिक्ष के उस स्थान पर ट्रांसमीटर सिग्नल भेजे जाने की तैयारी कर रहें हैं, जहां से यह सिग्नल मिले थे। ‘मेटी’ नाम की एक एनजीओ ने इस बात को लेकर हालही में यह खुलासा किया है कि प्रसिद्ध साइंटिस्ट स्टीफन हॉकिंग के द्वारा कुछ ही समय पहले यह कहा गया था कि भविष्य में यदि एलियंस का सामना इंसान से हुआ तो वह धरती पर हमला कर सकते हैं, पर इसके बाद भी “मेटी” नामक एनजीओ ने एलियंस को रेडियो सिग्नल भेजे जाने की तैयारी कर ली है।

alien-spiritual1Image Source:

इस एनजीओ का कहना है कि वह अंतरिक्ष की अलौकिक ताकतों और परग्रहियों से संपर्क स्थापित करने के लिए अपने ब्रह्मांड में एक ट्रांसमीटर को लगाकर संदेश भेजे जाने की तैयारी में लग गया है। यह एनजीओ मानती है कि एलियन धरती के इंसानों से संपर्क करने की कोशिश में लगे हुए हैं, एनजीओ एलियंस को पूर्व से ही संदेश भेजना चाहती हैं। दूसरी ओर एस्ट्रो साइंस के फेमस जर्नल एस्ट्रोफिजिकल की ओर से कहा गया है कि अंतरिक्ष की उसी जगह से किसी परग्रही के अलग-अलग छह तरह के रेडियो सिंग्नल्स को खोजा गया हैं, जहां से वर्ष 2012 के दौरान एलियन के होने के संकेत पाए गए थे। यह जगह धरती से करीब 3 अरब प्रकाश वर्ष की दूरी पर है। एक अन्य धारणा यह भी है कि यह संकेतों की गड़गड़ाहट न्यूरॉन सितारों की या किसी अन्य परग्रही की भी हो सकती है, इसलिए इस बारे में अभी कोई भी विश्वास बनाना सही नहीं है।

Most Popular

To Top