_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/cobra-hid-in-boots-people-got-frightened/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/cobra-hid-in-boots-people-got-frightened/cobra-hid-in-boots-people-got-frightened-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

वीडियो – आत्मा को तृप्त कराने की यह विधि आपके होश उड़ा देगी

This video showing eating for the dead bu jaga bhramins

आत्मा के अस्तित्व को सभी स्वीकारते हैं, पर क्या आत्मा को भी भूख लगती है? यदि नहीं, तो आत्मा को तृप्त कराने की यह विधि आखिर क्यों कराई जाती है। आत्मा के अस्तित्व को ज्यादातर धर्मों में स्वीकार किया गया है, पर उन सभी की आत्मा के संबंध में आस्था और विश्वास भिन्न-भिन्न है।

दूसरी ओर आत्मा के संबंध में कुछ सम्प्रदायों के लोगों ने अपनी अलग ही धारणा बना रखी है। आज हम आपको एक ऐसे ही स्थान के लोगों के बारे में जानकारी दे रहें हैं जो आत्मा के संबंध में अपनी अलग आस्था रखते हैं।

ये लोग बिहार से संबंध रखते हैं और इनको “जगा ब्राह्मण” कहा जाता है। इन लोगों की आस्था यह है कि यदि कोई व्यक्ति भूखी अवस्था में मर जाता है तो उसकी आत्मा भूखी भटकती रहती है, इसलिए लोग इन जगा ब्राह्मणों को अपने यहां “मृत्यु भोज” पर आमंत्रित करते हैं और भोजन कराते हैं।

लोगों की मान्यता है कि इस प्रकार से जगा ब्राह्मणों को भोजन कराने पर मृतक की भूखी आत्मा तृप्त हो जाती है। आइए अब आप देखिये यह वीडियो और लीजिये इस बारे में विस्तृत जानकारी।

video source:

Most Popular

To Top