योग ऊर्जा – योग की शक्ति से पानी पर चल लेता है यह बौद्ध भिक्षु

0
566
Shaolin monastery Monk shi liliang runs on water for 125 meters

योग करने से शरीर की सामर्थ बढ़ती है इस बात को सभी जानते हैं। इसी क्रम में आज हम एक ऐसे व्यक्ति से आपको मिला रहें हैं जो योग की ताकत से पानी पर भी चल लेता है। जी हां, आज हम आपको योग का वह चमत्कार दिखाने जा रहें हैं, जो आजतक लोगों के लिए सपने जैसा था।

प्राचीनकाल से ही समुद्र या नदियों को पार करने के लिए जहाजों अथवा नावों की सहायता ली जाती थी, पर कहा जाता है कि प्राचीन काल के योगी आसानी से पानी के ऊपर चलते हुए ही सहज ही नदी को पार कर लेते थे। आज हम आपको इसी विषय की सत्यता को बता रहें हैं, क्योंकि हाल ही में एक इसी प्रकार के कार्य को योग शक्ति से एक बौद्ध भिक्षु ने कर दिखाया है, तो आइए अब हम विस्तार से आपको इस बारे में बताते हैं।

Shaolin monastery Monk shi liliang runs on water for 125 metersimage source:

योग शक्ति से पानी पर चलने का चमत्कार दिखाने वाले इस बौद्ध भिक्षु का नाम “शी लिलियोंग” है। यह बौद्ध भिक्षु चीन का रहने वाला है। आपको हम यह भी बता दें कि बौद्ध भिक्षु शी लिलियोंग चीन के एक शाओलिन मठ से भी जुड़ा हुआ है और इसी मठ से उसने योग की शिक्षा ली है। वर्तमान में शी लिलियोंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।

इस वीडियो में शी लिलियोंग पानी पर चल कर सभी को चमत्कृत कर रहा है। पानी को शी लिलियोंग दौड़ कर पार कर रहें हैं। शी लिलियोंग ने इससे पहले 5 मीटर पानी पर दौड़ कर रिकॉर्ड बनाया था और इस वीडियो में उन्होंने अपने ही बनाए इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

इस वीडियो में शी लिलियोंग ने पानी पर दौड़ कर 125 मीटर की दूरी को पार किया है। वीडियो में पानी पर चलना वाकई में सच है या नहीं इस बारे में हम तो कुछ नहीं कह सकते हैं, पर क्योकि यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है इसलिए हम आपको इस वीडियो को यहां दिखा रहें हैं।

video source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here