_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/02/","Post":"http://wahgazab.com/goddess-kali-used-to-show-up-before-this-devotee/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/kneading-dough-with-legs-at-kake-da-hotel-in-delhi/attachment/31/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

खास ट्रिक – मोबाइल के आखरी नंबर से ऐसे पता करें किसी की भी असली उम्र

यदि कोई आपसे आपका मोबाइल नंबर पूछने और आपकी असल उम्र आपको बता दें तो इसको आप क्या कहोगे, शायद जादू या और कुछ, पर आज हम आपको यह बता रहें हैं कि यह कोई बड़ा काम नहीं है, आप भी किसी व्यक्ति के मोबाइल नंबर को जानकार उसकी असल उम्र का पता लगा सकते हैं और यह काफी आसान होता है, इसमें आपको सिर्फ कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है बाकी सब अपने आप होता चला जाता है। असल में यह गणित की एक ट्रिक है जिसको कोई भी जानकार अपना सकता है। आपके मोबाइल के नंबर से आपकी उम्र का सही से पता लगाया जा सकता है और वो भी जल्दी ही, यदि आपको इस बात पर भरोसा नहीं हो पा रहा है तो हम आपके लिए नीचे एक उदाहरण के रूप में इस सारी प्रक्रिया को समझा रहें हैं, आप खुद ही इसको अपने पर चैक कर इसकी सत्यता का पता लगा सकते हैं।

इन स्टेप्स को फॉलो करें –

  1.  सबसे पहले मोबाइल नम्बर के लास्ट डिजीट को लीजिए (मान लीजिए आपका मोबाइल नंबर 9432****95 है तो अंतिम डिजीट 5 लीजिए)
  2.  अब इसे 2 से गुणा कर दीजिए (5*2 = 10) तो इसका भी अंतिम अंक लें।
  3.  अब उसमें पांच जोड़ दीजिए (0 + 5 = 5)
  4.  अब जो नंबर आया है उसे 50 से गुणा कर दीजिए (5*50 = 250)
  5.  अब जो संख्या आई है उसमें 1766 जोड़ दीजिए (250 + 1766 = 2016)
  6.  इसको जोड़ने के बाद जो भी संख्या आपको प्राप्त हुई है उसे अपने जन्म वर्ष से घटा दीजिए, जो अंक आएगा वही आपकी उम्र होगी।”

यह एक गणित की ट्रिक है और कोई भी अपना सकता है।

Most Popular

To Top