_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-man-who-divided-a-mountain-into-two-for-the-sake-of-his-childrens-education/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-man-who-divided-a-mountain-into-two-for-the-sake-of-his-childrens-education/image-42/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

सफलता- इस एक चीज़ से बदलें अपने बुरे समय को अच्छे समय में, जानिए इसके बारे में

this one thing can turn your bad times to good cover

जीवन में सबसे महत्वपूर्ण होता है समय। समय देखने के लिए प्राचीन काल में लोग सूर्य का उपयोग करते थे, पर आज घड़ी समय देखने का अच्छा और सरल माध्यम बन गई है। आप सभी के घर में घड़ी होगी ही, पर शायद आप यह नहीं जानते होंगे कि घड़ी आपके जीवन में बदलाव कर आपके जीवन को सुख समृद्धि से भर सकती है। घड़ी आपके जीवन में असफलता को सफलता में बदल सकती है। यह हम नहीं बल्कि भारतीय वास्तु शास्त्र कह रहा है। वास्तु के अनुसार आपके घर में लगी घड़ी आपके जीवन को प्रभावित करती है और आप उसकी सहायता से अपने जीवन में सफलता व समृद्धि को आसानी से पा सकते हैं। इसके लिए वास्तु में कई प्रकार के उपाय बताये गए हैं जिनको हम आपको यहां बता रहें हैं। आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

1 – वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशा में कभी घड़ी को नहीं लगाना चाहिए। असल में यह दिशा यम दिशा कहलाती है। इसको “ठहराव की दिशा” के नाम से भी जाना जाता है। इस दिशा में घड़ी को लगाने से आपके जीवन में होने वाले सभी कार्यों की गति भी मंद हो जाती है। अतः इस दिशा में आपके घर की घड़ी लगी हो तो उसको तुरंत हटा दें।

this one thing can turn your bad times to good 1image source:

2 – घर में मुख्य गेट के ऊपर भी कभी घड़ी को नहीं लगाना चाहिए। असल में बाहर से आते जाते समय नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव घड़ी पर पड़ता है जिसके कारण घर के सदस्यों में तनाव की स्थिति बनी रहती है। अतः इस दिशा में कभी घड़ी को न लगाए।

this one thing can turn your bad times to good 2image source:

3 – घड़ी को आप हमेशा, पश्चिम, पूर्व तथा उत्तर की दिशा में लगाएं। पूर्व की दिशा में घड़ी को लगाना शुभ माना जाता है। इससे घर में अच्छा वातावरण बना रहता है। पश्चिम की दिशा में यदि आप घड़ी लगाने से आपके जीवन में उन्नति के नए अवसर आते हैं तथा उत्तर की दिशा में घड़ी को लगाने से आपको कभी आर्थिक हानि नहीं उठानी पड़ती है।

this one thing can turn your bad times to good 3image source:

4 – इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके घर में कोई भी घड़ी बंद अवस्था में न हो। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है तथा यह परेशानी का कारण बनती है। यदि घर में घड़ी बंद हो तो या तो उसको आप सही करा लें अथवा उसको कबाड़ी को बेच दें। इस प्रकार से आपके घर की घड़ी आपके जीवन में सफलता, सुख और समृद्धि का कारक बन सकती है। आप इन उपायों को जरूर अपनाएं तथा लाभ लें।

this one thing can turn your bad times to good 4image source:

Most Popular

To Top