यह मोबाइल ट्रिक दिलाएगी आपके खोये मोबाइल के सारे Contacts वापिस

मोबाइल ट्रिक

मोबाइल खो जाने पर सबसे ज्यादा समस्या फोन के सारे Contacts खो जाने की होती है। वर्तमान समय में लोगों का जीवन मोबाइल पर इतना ज्यादा निर्भर हो चुका है कि यदि मोबाइल खो जाए तो आपके जीवन में बहुत सी समस्याएं आ जाती हैं। यदि आपके साथ ऐसा कभी हुआ है तो आप मोबाइल के Contacts खोने की समस्या से परिचित होंगे ही। इसी कारण आज हम आपको एक ऐसी मोबाइल ट्रिक बता रहें हैं जो आपके सभी मोबाइल Contacts आपको ढूंढ कर दे देगी। आइये जानते हैं इस मोबाइल ट्रिक के बारे में।

मोबाइल ट्रिकImage source:

स्टेप 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल की सेटिंग में जाकर वहां पर अकाउंट के बटन पर क्लिक करें।

मोबाइल ट्रिकImage source:

स्‍टेप 2 – यहां पर आपको अपने मोबाइल में यूज किये जा रहें ऐप्‍स के Account दिखाई देंगे। यहां पर आप google पर क्लिक कीजिये।

मोबाइल ट्रिकImage source:

स्टेप 3 – यहां आपको अपनी जी मेल आईडी दिखाई देती है। इस पर जब आप क्लिक करेंगे तो एक लिस्ट खुलेगी। इस लिस्ट में आपको Sync लिखा दिखाई पड़ेगा। इस लिस्ट में आपको 4 या 5 वे नंबर पर Contacts का ऑप्शन दिखाई देगा। यहां पर जब आप क्लिक करेंगे तो गूगल आपके सिम या फोन में सेव किये सारे कॉन्टेक्ट को आपकी जी मेल आईडी से सिंक कर देता है। इस प्रकार से आपके सभी नंबर गूगल पर सेव हो जाते हैं। आप यहां पर ऑटो सिंक के ऑप्शन का भी यूज कर सकते हैं।

मोबाइल ट्रिकImage source:

स्‍टेप 4 – यदि भविष्य में आपका फोन खो जाए या करप्ट हो जाए तो आप जैसे ही अपनी जी मेल आई डी को फोन में लॉग इन करेंगे तो आपके सभी कॉन्टेक्ट आपको वहां मिल जायेगें। इस प्रकार से आप इस मोबाइल ट्रिक का यूज कर अपने कॉन्टेक्ट्स को अभी से सुरक्षित कर सकते हैं।

To Top