तो इसलिए अदालत ने किया सजा देने से इंकार

0
270

आज तक आप अब यही सुनते और देखते हुए आएं है कि मोटापे से इंसान की जान जाने की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि यह किसी इंसान के शरीर के लिए काफी नुकसानदायक होता है। लेकिन इस आदमी की ऐसी किस्मत जागी कि इसके मोटापे के कारण अदालत ने इसे सजा देने से ही मना कर दिया। जी हां, आप भले ही इस बात को जानकर हैरान हो गए होंगे।

court free victim without punish1Image Source:

दरअसल 36 साल के जारसोलॉ वीच नाम के ट्रक ड्राइवर ने कुछ दिन पहले शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़ा गया, जिस कारण उसे कोर्ट में पेश किया गया। लेकिन कोर्ट ने इस आदमी को सजा सुनाने से मना कर यह कारण बताया कि जारसोलॉ का वजन काफी ज्यादा है। इसकी वजह से उसे सजा नहीं सुनाई जा सकती है। हम आपको बता दें कि जारसोले का वजन 215 किलो है।

जारसोलॉ ने उस रात 4 बीयर और 1 वोदका पी थी, जिस कारण सड़क पर हादसा हो गया। वीच के वकिल ने कहा कि वीच ने 68 माइक्रोग्राम एल्कोहल का सेवन किया था, जबकि कानून केवल 35 माइग्राम का ही है।

court free victim without punish2Image Source:

कोर्ट ने उसको सजा देने से तो मना कर दिया, लेकिन इसके अलावा कोर्ट ने उस पर 40 हजार रुपए का फाइन लगा दिया। उसके लाइसेंस को दस पेनल्टी पॉइंट्स दिए गए। इसी के साथ कोर्ट ने उसके लाइसेंस पर रोक लगाने से भी मना कर दिया, लेकिन कोर्ट ने कहा कि अगर ऐसा कोई मामला फिर से सामने आता है, तो दूसरा मौका नहीं मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here