दीवार, कपड़े तथा फर्नीचर तक को खा जाती है यह बच्ची, जानें इसके बारे में

0
316

कभी-कभी कुछ खबरें ऐसी पढ़ने को मिलती हैं जिनको सुनकर कोई भी चकित रह जाता है, ऐसी ही एक खबर आज हम आपको एक बच्ची से जुड़ी हुई बता रहें हैं जो की दीवार, कपड़े तथा फर्नीचर आदि को आसानी से खा कर हजम कर लेती है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसी बच्ची के बारे में जानकारी दे रहें हैं जो कि घर की बड़ी-बड़ी चीजों को आसानी से खा कर उनको हजम कर लेती है, तो आइए अब जानते हैं इस बच्ची के बारे में।

image source:

यह खबर इंग्लैंड के डरबे नामक स्थान की है, यहां पर रहने वाली 5 वर्ष की बच्ची फरहा आज लोगों को आश्चर्यचकित कर रही है। असल में यह बच्ची कपड़े तथा फर्नीचर आदि को आसानी से खाकर लोगों को चकित कर रही है। इस बच्ची की मां क्लेरा के अनुसार जब यह बच्ची मात्र 10 महीने की थी, तब से ही दीवार, फर्नीचर आदि को खाने लगी थी और वह इन चीजों को आसानी से पचा भी जाती थी, इसलिए ही कई बार इस बच्ची के परिवार को मकान बदलना पड़ा तथा कई बार बहुत ज्यादा पैसा मकान मालिक को चुकाना पड़ता था।

इस बच्ची की इन हरकतों से परेशान होकर इसके माता-पिता ने इस बच्ची को डॉक्टर को दिखाया तो डाक्टर ने बताया कि यह बच्ची पिका (PICA) नामक बीमारी से ग्रस्त है और इसका कोई इलाज भी नहीं है। साथ ही डॉक्टर ने यह भी बताया कि इस प्रकार के मरीज ज्यादा दिनों तक जीवित नहीं रह पाते हैं। खैर, अभी भी यह बच्ची स्वस्थ है तथा लोगों को आर्श्चय का कारण बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here