यहां चोर पैसे या कीमती सामान नहीं, बल्कि चुरा रहें हैं “मधुमक्खियों”को, जानें क्यों

0
474

कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जिनके बारे में जानकर कोई भी चौंक जाता है, हालही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें चोर पैसा या कीमती सामान नहीं, बल्कि मधुमक्खियों को तथा उनके शहद को चुरा रहें हैं। जी हां, यह काफी अजीब मामला सामने आया है क्योंकि आज तक तो चोर सिर्फ पैसे या कीमती वस्तुओं की ही चोरी किया करते थे, पर आज अचानक क्या हो गया कि वे मधुमक्खियों की चोरी करने पर उतारू हो गए हैं। खैर, इस मामले को आज हम आपको विस्तार से बता रहें हैं।

image source:

असल में मधुमक्खियों की चोरी का यह मामला सामने आया है “न्यूजीलैंड” से, बात यह है कि न्यूजीलैंड में शहद की कीमतें बढ़ गई है। जिसकी वजह से अब वहां एक नया गोरखधंधा शुरू हो गया है, जिसके तहत अब वहां के चोर किसी भी कीमती वस्तु की जगह मधुमक्खियों की चोरी करने में बड़े पैमाने पर जुट चुके हैं।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि मधुमक्खियों की चोरी के 400 मामले महज 6 महीने में पुलिस को मिल चुके हैं। पुलिस का कहना है कि यह किसी गैंग का कार्य है जो की मधुमक्खियों की चोरी कर रहा है और उनके शहद को चीन तथा हांगकांग जैसे कई अन्य देशों में बेच रहा है।

हम आपको यह भी बता दें कि न्यूजीलैंड के शहद को अन्य देशों में बेचने से एक्सपोर्ट्स में 219 मिलियन डॉलर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है और मधुमक्खी का मुनका शहद 148 डॉलर किलोग्राम की दर से बिकता है, जिसके कारण मधुमक्खियों की चोरी करना अब न्यूजीलैंड के चोरों का पेशा बनाता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here