इस 14 वर्षीय बच्चे ने बजाई 12 पुलिस वालों की बैंड, निलंबित हुए पुलिसकर्मी  

पुलिसकर्मी

पुलिस प्रशासन का कार्य समाज में शांति बनाये रखना होता है। कई बार जब असामाजिक तत्व समाज में दंगा या आगजनी जैसे हालत पैदा कर देते हैं तो पुलिस ही समाज के असंतुलित हालातों को स्थिर करते हैं। जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी पुलिसकर्मियों की ही होती है। बहुत से ऐसे उदहारण हैं जब पुलिस ने अपनी जान की परवाह न करते हुए समाज के लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी को अच्छे से निभाया है। कई बार ऐसे मामले भी सामने आए जिसमे पुलिस प्रशासन का मजाक बनाया गया। वैसे तो पुलिस वाले अपराधियों का बाजा बजाते हैं लेकिन हालही में एक 14 वर्षीय बच्चे ने ही पुलिसकर्मियों का अच्छा बाजा बजाया। बात यहां तक बढ़ गई कि 12 पुलिसकर्मी लोगों को निलंबित कर दिया गया। आइये अब आपको विस्तार से बताते हैं इस मामले के बारे में।

बिहार प्रदेश की है घटना –

बिहार प्रदेश की है घटनाImage source:

यह घटना बिहार प्रदेश के पटना से सामने आई है। बात कुछ ऐसी है कि एक पुलिस वाले ने सब्जी बेचने वाले नाबालिग बच्चे से कुछ सब्जियां लीं। सब्जी तो पुलिसकर्मी ने ले ली पर अपनी पुरानी पुलिस वाली आदत के कारण बच्चे को पैसे देना मुनासिब नहीं समझा। अब बच्चा भी बेचारा क्या करता पुलिसकर्मी उससे एक सफेद कागज़ पर दस्तखत पर साइन जो करा लिए थे। गरीब बच्चे ने पैसे के लिए शायद एक-दो बार कहा भी होगा तो साहब ने बच्चे को उठाकर एक झूठा केस लगा दिया और डाल दिया जेल में। इस घटना में मोड़ उस समय आया जब इस बात का पता मिडिया को लगा।

मीडिया में बात आने के बाद बात सीएम नितीश कुमार तक पहुंच गई। अब इस घटना में सीएम ने भी ध्यान दिया तो लोगों का इंट्रेस्ट भी इस घटना की ओर बढ़ा। मामला सीएम तक पहुंचने के बाद तुरंत एक टीम का गठन हुआ और जांच की गई। जांच में दोष पुलिस प्रशासन का पाया गया। बस फिर क्या था तुरंत 12 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। अब आपको समझ आ ही गया होगा कि इस 14 वर्ष के बच्चे की वजह से किस प्रकार 12 पुलिसकर्मियों का बाजा बज गया।

To Top