_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/bottles-of-water-are-being-used-to-save-this-seven-hundred-year-old-tree/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/bottles-of-water-are-being-used-to-save-this-seven-hundred-year-old-tree/glucose-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/0f66939619e6f091493652639d567514/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

घर के मुख्य द्वार के ये वास्तु टिप्स फोलो करने पर मिलेगा संपूर्ण लाभ

वास्तु टिप्स

घर का मुख्य द्वार प्रत्येक घर के लिए महत्वपूर्ण होता है। इस स्थान पर हम हर किसी वस्तु को नहीं रख सकते हैं। यह विशेष स्थान होता है अतः यहां पर आप कुछ ऐसी चीजों को कभी भी न रखें जो आपके जीवन में हानिकारक हों। बहुत से लोग घर के मुख्य द्वार के आसपास कुछ भी रख देते हैं। इस कारण उनके घर में कई प्रकार की समस्याएं पैदा हो जाती हैं। इसलिए हमारी बताई इन वास्तु टिप्स की मदद से अपनी परेशानियों को दूर करें। हम आपको कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में बताएंगे जिनको घर के मुख्य द्वार के आसपास नहीं रखना चाहिए।

1 – टूटा हुआ फर्नीचर

वास्तु टिप्सImage source:

घर के मुख्य गेट के आसपास कभी टुटा हुआ फर्नीचर नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप घर के मुख्य दरवाजे के पास कोई टूटा पलंग या कुर्सी आदि रखते हैं तो इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश बंद हो जाता है तथा आपके घर में कई प्रकार की समस्याएं पैदा होने लगती हैं। अतः टूटी कुर्सी, पलंग आदि को मुख्य द्वार के आसपास न रखें।

2 – न रखें टूटे बर्तन

 न रखें टूटे बर्तनImage source:

कई बार देखने में आता है कि लोग घर में टूटे बर्तन रखें रहते हैं। यदि आप भी घर में टूटे बर्तन रखते हैं तो उनको तुरंत हटा दें। इसके अलावा ऐसे बर्तनों को आप कभी अपने घर के मुख्य द्वार के आसपास न रखें। ऐसा होने पर भाग्य संबंधी दोष आपके जीवन में आने लगते हैं। अतः यह कार्य भी न करें

3 – कांटेदार वृक्ष न रखें  

कांटेदार वृक्ष न रखें  Image source:

असल में कांटेदार वृक्षों में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। अतः कम से कम घर के मुख्य द्वार पर आप ऐसे पेड़ पौधें न लगाएं। ऐसे पौधों को लगाने से घर में कलह होने लगते है तथा लड़ाई झगड़े बढ़ने की संभावना ज्यादा हो जाती है। यही कारण है कि घर के मुख्य द्वार पर कभी कांटेदार वृक्ष नहीं लगाने चाहिए। यदि आप इन वास्तु टिप्स का ध्यान रखते हैं तो आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा तथा आपके जीवन में सुख समृद्धि तथा शांति का आगमन होगा।  

To Top