_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/06/","Post":"http://wahgazab.com/pralaynath-gunda-swami-from-movie-tirangaa-still-alive/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/pralaynath-gunda-swami-from-movie-tirangaa-still-alive/pralaynath-gunda-swami-from-movie-tirangaa-still-alive-3/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

घर में लगी दीमक आपको बना सकती है सोने की खान का मालिक, पढ़ें कैसे

दीमक लगने पर पर कई प्रकार के उपाय उसको हटाने के लिए किए जाते हैं, पर क्या आप जानते हैं कि दीमक के नीचे आपको सोने की खान मिल सकती है। जी हां, यह सही बात है और शोध में यह साबित भी हो चुका है, इसलिए आज हम आपको उस शोध के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं जिसमें दीमक से सोने की खान मिलने का निष्कर्ष निकाला गया है, आइये जानते हैं इस बारे में।

golden-homes1Image Source:

रवि आनंद जो की भारतीय मूल के आस्ट्रेलियन कॉमनवेल्थ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रीयल रिसर्च आगेर्नाइजेशन के रिसर्चर है कि अगुवाई में आस्ट्रेलियाई शोधकर्ताओं ने शोध किया है और यह शोध पश्चिमी आस्ट्रेलिया में कलगूली के पास स्थित एक सोने की खदान के आस-पास मिले अनेक अवशेषों, जैसे मिट्टी के नमूनों, अवसादों तथा बबूल के पेड़ के पत्तों पर किया गया है। इस शोध के शोधकर्ताओं का कहना है कि आर्द्रता वाले स्थानों पर जीवाश्म के सड़ने से उस स्थान पर सोना मिलता है, ये लोग आगे यह भी कहते हैं कि जिन स्थानों पर अभी तक सोना मिला है वहां अधिक गहराई में खोदने पर अधिक सोना मिलने की संभावना ज्यादा है। इस शोध में यह भी कहा गया है कि बबूल के पेड़ तथा दीमक बंजर जमीन में बहुत ज्यादा तेजी से बढ़ते हैं, इसलिए उस जगह पर सोने की खान मिलने की संभावना अधिक होती है। खैर, हम तो यही कहेंगे कि दीमक के नीचे सोना मिलने की सिर्फ संभावना है, पर दीमक आपके साजो-सामान को खराब कर देगा इसकी संभावना नहीं है बल्कि यह पूरी तरह से सत्य है इसलिए सबसे पहले अपने सामान को सुरक्षित करें।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics