_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/here-is-why-there-are-7-days-in-a-week/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/grooms-asks-dowry-in-the-nikah-and-bride-refuses-to-marry-him/2-370/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

दावा – 2017 है दुनिया का अंतिम वर्ष, अब खत्म हो जाएगी दुनिया, देखें वीडियो

आज से पहले भी कई बार दुनिया के खत्म होने की बातें हमारे सामने आई हैं, लेकिन हालही में आई एक किताब में 2017 को दुनिया का अंतिम साल बताया गया है। जी हां, यह एकदम सही बात है कि दुनिया के खत्म होने की भविष्यवाणी हम लोगों ने कई बार सुनी ही है, चाहें वह “माया सभ्यता” की हो या फिर नास्त्रेदमस जैसे ही किसी भविष्यवक्ता की। हम लोगों ने 2012 में भी दुनिया के खत्म होने की बात सुनी थी जो की निराधार साबित हुई, बल्कि इस भविष्यवाणी के कारण लोगों ने 2012 नामक एक हॉलीवुड फिल्म से अपना मनोरंजन अच्छे से किया था, परंतु हालही में एक नई थ्योरी सामने आई है और इसके मुताबिक यह 2017 का वर्ष दुनिया का अंतिम वर्ष है, आइए जानते हैं इस थ्योरी के बारे में।

theory-the-earth1Image Source:

कहां से आई है यह थ्योरी और क्या है यह थ्योरी –
जानकारी के लिए सबसे पहले हम आपको यह बता दें कि यह थ्योरी “प्लेनेट-X-द अराइवल ऑफ 2017” नामक किताब से आई है और इस किताब को “डेविड मेडे” ने लिखा है। इस किताब की मानें तो दुनिया का यह अंतिम वर्ष है यानि 2017 से आगे दुनिया नहीं रहेंगी। इस किताब की थ्योरी के मुताबिक “निब्रू” नामक एक काला और दहकता हुआ बड़ा ग्रह हमारी पृथ्वी से इस वर्ष ही टकराएगा और सारी दुनिया खत्म हो जाएगी। इस किताब के लेखक का दावा है कि इसके पास अपनी बातों के पर्याप्य सबूत भी हैं, पर अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी “नासा” इस किताब और इसके लेखक की सभी बातों को नकारती है। नासा इस बारे में कहती है कि “इस प्रकार की भविष्यवाणियां पहले भी कई बार की गई हैं और कई प्रकार के गणित लगाए गए थे पर परिणाम कुछ भी नहीं हुआ और जहां तक बार “निब्रू” नामक गृह की है तो 2015 में भी उसके धरती से टकराने की कई बातें कहीं गई थी, पर वैसा कुछ भी नहीं हुआ।” खैर, जो भी हो हम तो यही कहेंगे कि असल बात सही समय और वक्त पर खुद ही पता लग जाएगी।

Video Source:

Most Popular

To Top