_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अनोखा युवक – इस युवक के हैं “चार पैर”, लोग मानते हैं शैतान

सामान्य व्यक्ति के दो हाथ और दो पैर होते हैं, पर उस व्यक्ति को आप क्या कहेंगे जिसके दो की जगह चार पैर हों, आज हम आपको एक ऐसे ही व्यक्ति से मिलाने जा रहें हैं, जिसके दो नहीं बल्कि चार पैर हैं। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे ही व्यक्ति से मिलाने जा रहें हैं जिसके चार पैर हैं। वर्तमान में इस युवक की आयु 20 वर्ष है और यह युवक गांव से दूर एकांत में रहता है, क्योंकि इस युवक को गांव के लोगों ने शैतान घोषित कर दिया है, इस युवक को ऐसे सर्जन की खोज है जो इसके जीवन को आसान बना सके, आइए जानते हैं इस युवक के बारे में।

man-born-with-four-legsImage Source:

चार पांव वाले इस युवक का नाम “अरुण राजपूत” है, यह युवक उत्तरप्रदेश के फरुर्खाबाद का रहने वाला है। वर्तमान में अरुण 20 साल का एक जवान युवक है, पर अरुण की परेशानी यह है कि उसके दो पैर अतिरिक्त भी हैं। अरुण के ये अतिरिक्त पैर उसकी कमर में हैं और ये पैर अविकसित भी है, हालांकि अरुण के सामान्य लोगों की तरह दो पैर भी हैं जो की पूर्णतः विकसित भी हैं पर इन दो अतिरिक्त पैरों की वजह से अरुण को गांव के लोगों ने “शैतान” घोषित कर उसको गांव से निकाल दिया है और अब अरुण गांव से बाहर एकांत में रहने के लिए मजबूर है, वहीं अरुण के माता-पिता का कहना है कि ये अंग अरुण के जन्म के समय से ही मौजूद हैं और इनकी सर्जरी के लिए वे कई डॉक्टरों से भी मिले थे, पर उन सबने सर्जरी के लिए बहुत ज्यादा खर्च बताया था जो की अरुण के माता-पिता नहीं दे सकते थे, क्योंकि वे खुद ही मजदूरी कर गुजारा करते हैं। खैर, अब अरुण को किसी ऐसे डॉक्टर की जरुरत है जो की उनकी सर्जरी कर सकें और उनको सामान्य जीवन प्रदान कर सकें।

Most Popular

To Top