चमत्कारी फूल – ये फूल खोल देते हैं आपकी किस्मत का दरवाजा, जानें इनके बारे में

0
1947

भगवान शिव को देवताओं में सबसे बड़ा माना गया है इसलिए उनको “महादेव” की संज्ञा मिली है। भगवान शिव के बारे में बहुत से ग्रंथों में जिक्र आता है पर “शिव पुराण” एक मात्र ऐसा ग्रंथ है जिसमें भगवान शिव के बारे में विस्तार से बताया गया है। शिव पुराण की एक खास बात यह भी है कि इसमें कई प्रकार के उपाय भी मिलते हैं जो की किसी भी व्यक्ति को उसके जीवन की परेशानियों से उबार सकते हैं। इस ग्रंथ में कुछ खास फूलों की जानकारी भी दी हुई हैं जिनका उपयोग कर कोई भी व्यक्ति अपनी किस्मत का दरवाजा खोल सकता है, इसलिए आज हम अपने इस आलेख में आपको इन फूलों की जानकारी दे रहें हैं, तो आइए जानते हैं इन फूलों के बारे में।

1- बेला का फूल

Image Source:

यदि आप सुंदर और गुणवान पत्नी चाहते हैं तो आपको भगवान शिव का पूजन बेला के फूलों के साथ करना चाहिए। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।

2 – जूही के फूल

Image Source:

यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी अन्न की कमी न हो और धन धान्य से आपका घर हर समय भरा रहें, तो इसके लिए आप जूही के फूलों से भगवान शिव का पूजन करें।

3 – धतूरा और उसके फूल

Image Source:

यदि आप चाहते हैं कि आपका पुत्र अपने परिवार तथा कुल का नाम दुनिया में रोशन करे, तो आपको धतूरा और उसके फूल से भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

4 – हरसिंगार के फूल

Image Source:

आप यदि चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा धन संपदा बनी रहें, तो आपको हरसिंगार के फूलों से भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here