ये प्रभावशाली उपाय आपको देंगे हर कार्य में सफलता, जानें यहां

प्रभावशाली उपाय

 कभी कभी काफी कोशिश के बाद भी तरक्की नहीं मिल पाती है। ऐसे में लोगों का मन निराशा से भर जाता है। अधिकतर लोग अपने जीवन को चलाने के लिए कहीं न कहीं कार्य करते हैं। ऐसे में यदि कड़ी मेहनत के बाद भी उनको तरक्की नहीं मिल पाती तो वे अपने कार्य से निराश हो जाते हैं। यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो आप हमारे बताएं उपायों में से कोई एक प्रभावशाली उपाय अपनाएं। ये सभी प्रभावशाली उपाय वास्तु शास्त्र के हैं और काफी जल्दी अपना फल देने वाली हैं। आइये अब हम विस्तार से बताते हैं इन उपायों के बारे में।

प्रभावशाली उपायImage source:

1 – आप हमेशा ध्यान रखें कि अपने पैरों को कभी क्रॉस करके न बैठे। आज के समय में विशेष तौर पर महिलायें ज्यादातर इसी स्थिति में बैठती हैं। इस प्रकार से बैठना वास्तु के अनुसार गलत होता तथा इस प्रकार से बैठने पर आपकी तरक्की की राह में रूकावट आ जाती है।

2 – यदि आप ऑफिस या अपने कार्य में जल्दी तथा अच्छी तरक्की करना चाहते हैं तो अपनी बैठने की चेयर पर ध्यान दीजिये। आपको बता दें कि आपकी चेयर यदि आपकी पीठ से ऊंची होगी तो आप अपने कार्य में जल्दी तरक्की कर सकते हैं। अतः सही चेयर पर ही बैठे।

3 – आपकी टेबल का भी आपकी तरक्की में अहम रोल होता है। आप सदैव चकोर टेबल का ही यूज करें। कभी गोल टेबल का यूज कार्य करने के लिए न करें।

प्रभावशाली उपायImage source:

4 – यदि आप अपने घर से ही काम करते हैं या आपका ऑफिस घर में ही है। तब आप इस बात का ध्यान रखें कि आपका वर्किंग रूम आपके बेडरूम के अंदर या उससे लगे किसी कमरे में नहीं होना चाहिए।

5 – आप अपनी घर की वर्किंग टेबल या ऑफिस की वर्किंग टेबल पर छोटे-छोटे क्रिस्टल के टुकड़े अवश्य रखें। ये आपके कैरियर को तरक्की की नई दिशाएं देंगे।

6 – यदि आपकी वर्किंग टेबल पर टेलीफोन या अन्य इलेक्ट्रिक चीजें भी रखी होती हैं तो आप उनको दक्षिण पूर्व के हिस्से में रखें। इस प्रकार से आपको नई तरक्की के अवसर प्राप्त होते हैं। यदि आप हमारे ये प्रभाशाली उपाय अपनाते हैं तो आपके जीवन में तरक्की के रास्ते अवश्य खुलते हैं।

To Top