आपके कॅरियर को सफल बनाएंगे ये प्रभावशाली उपाय, जानिए इनके बारे में

प्रभावशाली उपाय

 

 

आज के समय में कॅरियर की चिंता हर व्यक्ति को है इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे प्रभावशाली उपाय लाएं हैं। जो आपके कॅरियर में बहुत मददगार साबित होंगे। आप इन प्रभावशाली उपायों को अपने घर तथा जीवन में जरूर अपनाएं। ये प्रभावशाली उपाय बेहद सरल तथा असरदार हैं। इन उपायों को अपनाने से आपको खुद को फर्क महसूस होगा। आइये अब विस्तार से बताते हैं इन उपायों के बारे में।

1 – आपको बता दें कि फेंगशुई में उत्तर दिशा को कॅरियर की दिशा माना गया है। ऐसा माना जाता है कि इस दिशा का प्रधान तत्व जल होता है तथा इसका सहयोगी तत्व धातु और असहयोगी तत्व मिट्टी होती है। आप अपने कमरे की इस दिशा में कोई जल युक्त फूलों का गुलदस्ता आदि रखें तथा फर्नीचर आदि भी इसी दिशा में रखें। इस प्रकार से आपके कॅरियर में बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

प्रभावशाली उपायImage source:

2 –  उत्तर दिशा में यदि आप सही वस्तुओं को स्थापित करते हैं तो आपको इसके अच्छे परिणाम मिलते हैं। आप इस दिशा में बहते पानी की तस्वीरें भी लगा सकते हैं। इस प्रकार से यह दिशा आपके कॅरियर के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगी। इस बात का ध्यान सदैव रखें कि इस दिशा में कभी मिट्टी से बनी कोई वस्तु न रखें। इससे इस दिशा का प्रधान तत्व जल कमजोर हो जाता है।

3 – आप अपने कॅरियर की तरक्की के लिए उत्तर में काले या नीले रंग के फर्नीचर अथवा इन्हीं रंगों के पेंट तथा पर्दों का उपयोग कर सकते हैं। भूरा तथा पीला रंग उत्तर दिशा के विरोधी तत्व मिट्टी का विरोधी है। अतः आप इन दोनों रंगों का उपयोग भी कर सकते हैं। गुलदस्ते में आप सफेद रंग के कृतिम फूल भी लगा सकते हैं। इससे आपके कॅरियर की उन्नति में बहुत लाभ होगा।  

To Top