_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/06/","Post":"http://wahgazab.com/check-out-the-first-tv-commercial-of-dabbu-uncle-and-the-dance-he-did/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-infant-started-to-walk-just-after-birth-doctors-are-surprised/video-8/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/ea6a6e77ca639bd8e8c69deaa8f1ad28/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

आपको जीवन में सफलता दिलाएंगे ये चार गुण

It is believed those who suicide in Kaamkoop lake get salvation cover

बहुत लोग कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं पा पाते। इस प्रकार के लोग अंत में अपने जीवन से निराश हो जाते हैं। जीवन से निराश हुए व्यक्ति का जीवन भी रसहीन हो जाता है तथा उसमें धीरे धीरे निर्जीवता तथा जड़ता आने लगती है। कुल मिलाकर सफलता ही जीवन का असल मूल है पर हर किसी का जीवन सफल नहीं होता है ऐसा अक्सर देखने को मिलता है। यही कारण है कि आज हम आपको यहां कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनको अपनाने से आप अपने द्वारा किये हर कार्य में सफल होंगे। आइये जानते हैं इन चार चीजों के बारे में।

1 – दान

It is believed those who suicide in Kaamkoop lake get salvation 1image source:

दान देने का गुण न सिर्फ आपको औरों की द्रष्टि में ऊंचा उठाता है बल्कि इसका भारतीय ज्योतिष में भी बड़ा महत्त्व बताया गया है। दान देने से मानव के पिछले बुरे कर्मों का क्षय होता है तथा आने वाले समय की समस्याएं भी ख़त्म होती हैं। दान देते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आप दान आखिर किसको दे रहें हैं अर्थात दान हमेशा योग्य तथा जरूरतमंद व्यक्ति को ही दें।

2 – क्षमा

It is believed those who suicide in Kaamkoop lake get salvation 2image source:

क्षमा का गुण जीवन में बहुत महत्त्व रखता है। कभी कभी हम लोग अपने इसी गुण को भूल कर अपने जीवन में भारी गलतियां कर बैठते और बाद में पछताते हैं। क्षमा से अहिंसा का जन्म हुआ है और अहिंसा ही प्रेम का मूल माना जाता है। अतः यदि क्षमा का गुण जीवन में धारण करते ही आप प्रेम की परिधि में आ जाते हैं, तो आपके किसी भी कार्य को कोई इंसान न मना कर सकता है और न ही उसमें कोई समस्या खड़ी कर सकता है।

3 – माता-पिता को आदर

It is believed those who suicide in Kaamkoop lake get salvationimage source:

जो व्यक्ति अपने माता-पिता को आदर देता है वह जीवन में हमेशा सुखी रहता है। भारतीय ज्योतिष के अनुसार पिता सूर्य तथा माता चंद्रमा ग्रह का प्रतीक मानी जाती है और जब किसी व्यक्ति के ये दोनों ग्रह सही स्थिति में रहते हैं तो व्यक्ति जीवन के सभी सुखों को भोगता है। अतः माता-पिता का न सिर्फ आदर करें बल्कि उनको वह इज्जत भी दें जिसके वह हकदार हैं।

4 – भक्ति

It is believed those who suicide in Kaamkoop lake get salvation 4image source:

भक्ति का गुण वैसे तो ईश्वर की ओर ही इशारा करता है, पर भक्ति आप किसी कार्य या किसी अन्य चीज की भी कर सकते हैं। भक्ति का अर्थ वास्तव में अपने पूरे मन तथा कर्म के साथ कार्य में जूट जाना होता है। अतः यदि आप अपने कार्य को पूरी ईमानदारी से तथा मेहनत से करेंगे तब आपको आपके जीवन में सफलता जरूर मिलेगी। इन चारों गुणों को अपनाकर आप अपने जीवन में सफलता तथा सम्रद्धि को पा सकते हैं।

To Top