_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-man-who-divided-a-mountain-into-two-for-the-sake-of-his-childrens-education/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-man-who-divided-a-mountain-into-two-for-the-sake-of-his-childrens-education/image-42/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इस देश में हर व्यक्ति को करनी पड़ती हैं 2 शादियां

Know about the place where every man has to get married twice cover

दुनिया मे कई ऐसे स्थान हैं जहां के कानून आपको हैरत में डाल देंगे। आज आपको यहां एक ऐसे ही देश के बारे में बताया जा रहा है। इस देश में शादी को लेकर बना कानून हैरत में डाल देने वाला है। असल में यहां पर हर किसी को 2 शादियां करनी होती हैं। यदि कोई व्यक्ति 2 शादियां नहीं करता है तो उसको जेल की हवा तक खानी पड़ जाती है। देखा जाये तो हर व्यक्ति की एक ही शादी जायज मानी जाती है। इसके अलावा अन्य विवाह करना गैरकानूनी माना जाता है, पर इस देश में 2 शादियों का जो प्रावधान है।

इरीट्रिया है इस देश का नाम

Know about the place where every man has to get married twice 1image source:

2 शादियों के कानून वाला यह देश इरीट्रिया(Eritrea) है। इस देश की सरकार यह आदेश देती है कि सभी लोग 2 शादियां करेंगे अन्यथा आपको जेल भी जाना पड़ सकता है। कुल मिलाकर 2 शादियां करना यहां के लोगों के लिए एक प्रकार से मजबूरी ही कही जा सकती है। सरकार के मुताबिक यदि दूसरी पत्नी को पहली पत्नी से कोई शिकायत होती है तो पति सहित दोनों को जेल में भेज दिया जाता है। एक नियम यह भी है कि एक शादी होते हुए यदि कोई व्यक्ति दूसरी शादी को मना कर देता है तब भी उसको सजा के तौर पर जेल जाना पड़ सकता है।

गृह युद्ध है 2 शादियों का कारण

Know about the place where every man has to get married twice 1image source:

इस देश में 2 विवाह करने का कारण यहां के गृह युद्ध हैं। असल में इस देश में समय समय पर गृह युद्ध होते ही रहते हैं। ऐसे में अकेली महिलायें असुरक्षित हो जाती हैं। यही कारण है कि इस देश में सरकार खुद ही 2 विवाह करने को कहती है। दूसरी बात यह है कि गृह युद्ध के कारण देश में पुरुषों की कमी हो गई है। सरकार यह विचार कर रही है कि ऐसे में महिलायें जीवन भर अकेली न रह जाएं। यही कारण है कि यहां की सरकार ने हर व्यक्ति को 2 शादियां करने का आदेश दिया है।

Most Popular

To Top