_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/will-you-eat-or-decorate-this-banana-worth-87000/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/will-you-eat-or-decorate-this-banana-worth-87000/banana-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/73fc61f08fdcf71b6cf8325880872cf3/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

भगवान श्रीकृष्ण के करीब मानें जाते हैं इन अक्षरों से शुरु होने वाले नामों के लोग, जानें यहां

भगवान श्रीकृष्ण

कई अक्षर बहुत खास होते हैं जो हमारे जीवन पर अपना प्रभाव डालते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही अक्षरों से शुरू हुए नामों के बारे में यहां बता रहें हैं। माना जाता है कि इन अक्षरों से जिन लोगों का नाम शुरू होता है। वे भगवान् श्रीकृष्ण के सबसे करीब होते हैं। प्रत्येक व्यक्ति का एक नाम होता है वह नाम उसके जीवन पर अपना गहरा प्रभाव छोड़ता है। कुछ ऐसे नाम भी होते हैं जिनके कारण हम लोग भगवान के करीब आ जाते हैं। आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही अक्षरों के नामों के बारे में जो आपको भगवान श्रीकृष्ण के सबसे करीब ले जाते हैं।

1 – D अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग

 D अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगImage source:

जिन लोगों का नाम D अक्षर से शुरू होता है। वे काफी भाग्यशाली मानें जाते हैं। माना जाता है कि ऐसे लोग भगवान श्रीकृष्ण के बहुत करीब होते हैं। ये लोग जिस काम को भी प्रारंभ करते हैं उसमें सफलता जरूर पाते हैं। ऐसे लोग भगवान श्रीकृष्ण की कृपा दृष्टि में सदैव बने रहते हैं। ये लोग काफी दयावान होते हैं तथा अपने दुश्मनों की भी भरपूर सहायता करने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं।

2 – K अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग

K अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगImage source:

इस अक्षर वाले लोग पूजा पाठ में काफी विश्वास रखते हैं। ऐसे लोग सदैव भगवान में विश्वास रखते हुए पूजन आदि के कार्य करते हैं। इस अक्षर से शुरू होने वाले के लोग हर छोटी बड़ी बात का ध्यान रखते हैं। इनको अपना हर काम परफेक्ट चाहिए होता है। यही कारण है कि ये लोग छोटी मोटी बातों से लेकर विवाह जैसे मामलों तक में काफी सोच विचार करते हैं।

3 – M अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग

M अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगImage source:

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम जिन भी लोगों के होते हैं उन पर भगवान की द्रष्टि सदैव बनी रहती है। ये लोग भी भगवान श्रीकृष्ण के काफी भक्त माने जाते हैं। ये लोग काफी खुद्दार होते हैं तथा अपने परिवार को बहुत प्रेम करते हैं।

4 – S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगImage source:

S अक्षर से जिनका नाम प्रारंभ होता है। वे लोग श्रीकृष्ण के काफी करीब मानें जाते हैं। ऐसे लोगों का ह्रदय काफी कोमल होता है। ऐसे लोग भगवान में बहुत विश्वास करते हैं। S अक्षर के नाम वाले लोग बहुत मेहनती होते हैं। ये लोग काफी अमीर भी होते हैं तथा बहुत लोग इनकी और आकर्षित होते हैं। इन लोगों का मन शांत होता है तथा ये अपनी चीजों को लोगों में शेयर करना पसंद नहीं करते। आपको बता दें कि ऐसे लोगों का मष्तिष्क भी काफी तेज होता है।

To Top