जब 800 km दूर पिज्जा की डिलिवरी के लिये पहुचा मैनेजर

पिज्जा की डिलिवरी

पिज्जा का नाम लेते ही हर किसी के मुंह पर पानी आ जाता है। क्योकि यह चीज ही ऐसी है जिसे हर कोई खाना चाहता है।अक्सर देखा जाता है कि जब हम अपनी मनपसंद चीज को किसी एक ही शॉप से बार बार खरीदते है तो हम उस शॉप के सबसे खास ग्राहक भी बन जाते है। और यहीं खास ग्राहक जब उस शॉप पर नजर आना बंद कर देता है। तो एक तरह की बैचेनी सी होने लगती है। जिसका जीता जागता उदा तब देखने को मिला जब एक पिज्ज़ा कंपनी अपने एक ख़ास कस्टमर के लिए 800 किलोमीटर दूर जा कर पिज़्ज़ा की डिलीवरी की।

पिज्जा की डिलिवरी

बताया जाता है कि 25 साल पहले Julie और Rich Morgan नामक एक दपंती अमेरिका के Michigan शहर में रहा करते थे, उस जगह पर उन्हें Steve शॉप का पिज़्ज़ा काफी पसंद आता था। जिसे वो अक्सर उसी स्टोर का खाना ज्यादा पंसंद करते थे। पर कुछ समय के बाद वो उस शहर से काफी दूर चले गए। लेकिन इसका बाद भी Steve का पिज्जा खाना नही भूले। क्योकि इन दोनों के लिये पिज़्ज़ा का मतलब Steve ही हुआ करता था। एक बार इस दम्पती ने अपने पुराने शहर घूमने का प्लान बनाया। लेकिन अचानक तबीयत खराब हो जाने के कारण उन्हें अपना प्लान कैंसल कर हॉस्पिटल जाना पड़ा।

पिज्जा की डिलिवरी

Julie ने बताया कि Rich कैसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थें और कैंसर के साथ चल रही अपने चरण की उनकी अंतिम लड़ाई थी। जिसके कारण रिच को पांच दिनों तक ICU में रखा गया।

इस लड़ाई को देख जूली के पिता ने Steve’s Pizza के साथ संपर्क किया और उनसे गुज़ारिश की कि वो Rich को प्रोत्साहित करने के लिए एक संदेश कार्ड भेजें। अपने ग्राहक की इस कंडीशन की खबर सुनकर वहां के मैनेज़र Dalton ने उम्मीद से बढ़ कर काम किया।

Julie ने इस बात को अपनी फ़ेसबुक पर शेयर करते हुये लिखा कि Dalton ने बिना किसी संकोच के हमसे  पिज़्ज़ा की बैराइटी के बारें में पूछा। (हालांकि वो डिलीवरी सेवा नहीं देते) इसके बाद भी उन्होनें उनका पता पूछा जो वहां से साढ़े तीन घंटे की दूरी पर था। और स्टोर बंद करने के बाद Dalton डिलिवरी के लिए निकल पड़े।

अमेरिका की पूरी गलियां जब सो रही थी। तब रात ढाई बजे के करीब उनके घर के दरवाज़े की बेल बजी। जहां पर डेल्टन दो Extra Special Pizza लिए खड़ा था। जिसे देख खुशी का लहर दौड़ गई। सोशल मीडिया पर यह खबर जैसे ही वायरल हुई। सभी ने Dalton की ख़ूब तारीफ़ की। उसके पोस्ट को तीन हज़ार से भी ज़्यादा बार शेयर किया गया।

पिज्जा की डिलिवरी

Dalton का कहना था कि वो 800 किमी, की यात्रा करते हुये काफी थक गया था। पर इस पिज्जा को उस घर तक पहुचाना काफी बड़ी अहमियत थी। जिसकी उन्हें खुशी है कि उसने ऐसा किया।

To Top