PayTM के मालिक की पर्सनल सेक्रेटरी ने रची साजिश …मांगे 20 करोड़ रुपए

PayTM

भारतीय ई-कॉमर्स की एक जानी मानी वेबसाइट पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा के यहां हुई चोरी की खबर ने सोशल मिडिया पर हड़कंप सी मचा दी है। हैरानी की सबसे बड़ी बात तो ये है कि इसमें चूना लगाने वाला चोर कोई पुरूष नही बल्कि एक महिला है। पुलिस ने इस महिला के साथ और तीन अरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

खबरों के मुताबिक पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा की सबसे खास सेक्रेटरी के रूप में रहने वाली इस लड़की ने बड़ी ही समझदारी के साथ उनके डाटा चोरी कर लिये। इसके बाद शुरू हुई 20 करोड़ की फिरौती..

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट (विजय शेखर शर्मा के भाई) अजय शेखर शर्मा ने इसकी शिकायत नोएडा के कोतवाली सेक्टर 20 में दर्ज करायी।

PayTM

विजय शर्मा ने बताया कि निजी डाटा की चोरी की खबर उन्हें 20 सितंबर को उस समय मिली। जब वे जापान में थे,और उसी दौरान थाइलैंड के एक नंबर से उनके पास एक ब्लैकमेलर का कॉल आयी।जिसने दावा किया कि विजय शर्मा के सारे निजी डाटा उसके पास हैं। जिसके एवज में वह उनसे 20 करोड़ की कीमत मांग रहा है साथ ही उसने धमकी दी कि समय पर पैसे ना मिले तो पर्सनल डाटा सार्वजनिक कर देगा, जिससे विजय शेखर की इमेज खराब हो जाएगी।

ब्लैकमेलर ने उसके पास पहुचें पर्सनल डाटा के बारें में बताया कि ये उसे कंपनी के ही एडमिन डिपार्टमेंट में काम करने वाले राहुल और देवेंद्र के द्वारा मिले है। और इन दोनों कर्मचारियों को कंपनी की बेहद राजमंद सेक्रेटरी सोनिया ने दी है। जिसकी कीमत रकम का 10 प्रतिशत राहुल और देवेंद्र को दिये जाने की बात कही है।

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अजय शर्मा ने बताया कि उन्होनें ब्लैकमेलर से राज उगलवाने के लिये पहले भरोसे में लिया और उसके बताए खाते में दो लाख रुपये ट्रांसफर भी कर दिए, ताकि उन्हें सबूतों के साथ रंगे हाथों पकड़ा जा सके। विजय शेखर को जब अपने ही कर्मचारियों के इस कारनामों के बारें में पता चला तो वह एकदम शॉक हो गए। जिससे वे काफी तनाव में आ गए।

PayTM

नोएडा पुलिस ने कंपनी के सेक्टर पांच स्थित ऑफिस की पूरी जांच पड़ताल करने के बाद तीनों आरोपियों- सेक्रेटरी सोनिया, राहुल और देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक इस पूरी साजिश की मास्टरमाइंड सोनिया है जिसे इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से खोजा गया।

To Top