कहां छुपी है पारले जी बिस्कुट पर दिखने वाली बच्ची!

0
2135

“देश विदेश में चर्चित हुआ सुंदर सा मासूम चेहरा सिर्फ अपनी तस्वीरों से ही हर दिलों की धड़कन बनता आया है। पर ये कोई नही जानता है कि आखिर वो चेहरा किसका,कहां,और कैसा है। हम यहां बात कर रहे है पारले जी के रैपर पर छपा वो मासूम सुंदर सा चेहरा जो एक दौर पर बच्चों, बड़ों व बुजुर्गों के बीच काफी चर्चित था पारले-जी व उसके रैपर पर छपी छोटी सी बच्ची जो अब एक बच्ची नही दादी बन चुकी है। यह वो सही जानकारी है, जो फेसबुक के अलावा सोशल मीडिया वेबसाइटों पर जमकर प्रसारित की जा रही है। अगर आप इसे सच मान बैठे हैं, तो आप पूरी तरह गलत हैं।

Parle G Biscuit1
Image Source:

हम आपको बताना चाहते हैं कि जिस बच्ची की फोटो को आप पारले जी बिस्कुट पर देखते हैं, वो कोई ऑरिजनल तस्वीर नही है। ऐसी कोई बच्ची दुनिया में कभी आयी ही नहीं। फेसबुक पर दी जा रही जानकारी के अनुसार तस्वीर में आई उस बच्ची का नाम है नीरू देशपाण्डे बताया जा रहा है। जो नागपुर की रहनेवाली है और यही नीरू देशपाण्डे ने पारले जी में मॉडल‍िंग कर तस्वीर दी थी, जो आज तक पारले की पहचान है। जब उनकी यह तस्वीर दी गई थी, तब वे 4 साल 3 महीने की थीं।

पर इन उड़ती खबरों को जानकर पारले-जी के ग्रुप प्रॉडक्ट मैनेजर रहे मयंक शाह का कहना है कि पारले में दिखाई जाने वाली तस्वीर काल्पनिक है जिसे एवरेस्ट क्रिएटिव नाम की कंपनी ने इसे बनाकर पारले कंपनी को दी थी, जो वहां के मैनेजमेंट को काफी पसंद आयी और इसी के चलते इसे बिस्कुट के रैपरों पर लगा दिया गया। अब सच्चाई क्या है वो पारले की कपंनी वाले या फिर नागपुर की रहने वाली नीरू देशपांडे ही बता सकती है पर आज ये प्रश्न खड़ा होता है कि इतने सालों तक नीरू देशपांडे कहां पर छुपी रही। क्यों अपनी पहचान को दबाकर वीरानगी की जिंदगी जी रही थी।

Video Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here