रोहित वेमुला की आत्महत्या की घटना ने पकड़ा तूल

0
494

हाल ही में हैदराबाद में घटी दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या की घटना ने अब बड़ा रूप ले लिया है। इस मामले को लेकर अब सियासत भी तेज होती जा रही है। मुंबई और दिल्ली समेत कई शहरों में लोगों ने अपना अक्रोश व्यक्त करते हुए विरोध प्रदर्शन भी किया।

Suicide of Rohit Vemula makes headlines1Image Source:

इस घटना को लेकर दिल्ली की राजनीति भी काफी गर्म हो गई है। कांग्रेस के साथ-साथ अन्य कई पार्टियों ने मिलकर केंद्रीय मंत्री दत्तात्रेय व स्मृति ईरानी के इस्तीफे की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन जारी कर दिया है। इतना ही नहीं चेन्नई तक में इस घटना को लेकर विरोध किया जा रहा है। आपको बता दें कि ये पूरा विरोध प्रदर्शन तब प्रारम्भ हुआ जब रोहित ने छात्रावास में अपने कमरे में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। वहीं, दूसरी तरफ यह आरोप लगाया जा रहा है कि रोहित को प्रताड़ित करके आत्महत्या करने के लिए विवश किया गया। इसी कारण अब छात्र चाहते हैं कि घटना की पूरी तरह से जांच की जाए और साथ ही में विश्वविद्यालय के कुलपति पी अप्पा राव, केंद्रीय मंत्री दत्तात्रेय, भाजपा विधान परिषज सदस्य रामचंदर राव व एबीबीपी के भी दो नेताओं को जेल भेजा जाए।

Suicide of Rohit Vemula makes headlines2Image Source:

यहां आपको बता दें कि तेलंगाना के भाजपा प्रवक्ता प्रकाश रेड्डी को प्रदर्शन कर रहे छात्रों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा था। यह घटना उस वक्त हुई जब वो एक टीवी शो की बहस में हिस्सा लेकर अपने घर के लिए निकल रहे थे। उसी समय छात्रों ने उन्हें घेर लिए। जिसके बाद पुलिस को इस प्रदर्शन को शांत कराने के लिए आना पड़ा।

Suicide of Rohith Vemula makes headlinesImage Source:

इस विरोध को लेकर जब मध्य क्षेत्र के उपायुक्त वीबी कमालसन रेड्डी से बात की गई तो उन्होंने मीडिया को इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदर्शनकारी केंद्रीय मंत्री के घर के आस-पास विरोध प्रदर्शन कर रहे थे जिसके बाद उनमें से 37 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here