लड़कों के चेहरे पर निखार लाने के खास तरीके

0
561

लड़कियां अपने चेहरे को निखारने पर काफी ध्यान देती हैं। आज के समय में लड़के भी इस काम में पीछे नहीं हैं। कहीं-कहीं तो लड़के एक कदम आगे ही दिखेंगे। बस अंतर है तो दोनों की त्वचा का। लड़कियों की त्वचा काफी नरम और नाजुक होती है। वहीं, लड़कों की त्वचा लड़कियों की तुलना में 25 प्रतिशत ज्यादा मोटी होती है। इसलिए लड़कियों की अपेक्षा लड़कों को बदलते मौसम में ज्यादा केयर करनी पड़ती है। लड़कों को शेविंग के दौरान अपनी त्वचा की खास तरह से देखभाल करना चाहिये, जिससे उनकी त्वचा हमेशा दमकती, खिलती नजर आए। शेविंग से लड़कों की त्वचा मोटी और खुरदुरी हो जाती है। तो आइए हम आपको कुछ खास टिप्स देते हैं जिससे आप अपनी त्वचा को शेविंग के बाद भी तरो ताज़ा रख सकते हैं।

ShavingImage Source: http://mynahcare.com/

शेविंग करने से पहले अपनी त्वचा को नर्म बनाए रखने के लिए गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। इसके बाद ही शेविंग करें। ऐसा करने से बाल नर्म हो जायेंगे और आराम से निकल जाएंगे।

ज्यादातर लोग शेविंग करने का सबसे असान तरीका इलेक्ट्रिक रेजर से समझते हुए इसका उपयोग ज्यादा करते हैं, क्योंकि इसमें मेहनत और समय दोनों की बचत होती है। पर क्या आप जानते हैं कि इसका उपयोग लगातार करने से आपकी त्वचा कठोर हो जाती है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक रेजर बालों के सिरों को खुरदरा और दो मुंहा बना देता है। इसलिए इसका इस्तेमाल ना करें तो बेहतर होगा।

Shaving-MistakesImage Source: http://trendymods.com/

शेविंग के लिए ब्लेड वाले रेजर का इस्तेमाल करें। अच्छे ब्रांड की ही शेविंग क्रीम इस्तेमाल करें। इससे चेहरे में नमी आ जाती है और शेव करते समय घर्षण कम होता है। घर्षण कम होने से चेहरे में कालापन नहीं आता। चेहरा साफ और चिकना दिखाई देता है।

हमेशा नए और साफ ब्लेड का ही प्रयोग करना चाहिए, क्योंकि नए ब्लेड से रगड़ कम होती है और त्वचा मुलायम बनी रहती है।
अपनी त्वचा के अनुरूप ही फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिए। अधिकतर लड़के बाहर आते-जाते हैं, इसलिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here