_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

जानें शिवलिंग के रोचक और चमत्कारी गुणों के बारे में

 

हिंदू धर्म में भगवान शिव को सभी का स्वामी स्वीकार किया गया है और इसलिए ही हिंदू धर्म में शिव तत्व के प्रतीक “शिवलिंग” की उपासना आदिकाल से चलती आ रही है, पर क्या आप शिवलिंग के प्रभावशाली और चमत्कारी गुणों के बारे में जानते हैं? यदि नहीं, तो आज हम आपको बता रहें हैं शिवलिंग के संबंधित कुछ ऐसे रोचक तथ्य जोकि न सिर्फ आपके ज्ञान में वृद्धि करेंगे बल्कि आपके जीवन की बहुत सी समस्याओं का निस्तारण भी करेंगे, तो आइए जानते हैं इन रोचक प्रभावशाली तथ्यों के बारे में।

image source:

कई प्रकार के होते हैं शिवलिंग –

इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि शिवलिंग कई प्रकार के भी होते है। असल में मानव की हर मनोकामना के अनुसार एक अलग ही शिवलिंग होता है और जब आप अपनी मनोकामना के साथ जुड़े शिवलिंग का पूजन करते हैं तब आपकी मनोकामना पूरी होने के ज्यादा अवसर बनते हैं। यहां आपकी सहायता के लिए हम कुछ शिवलिंग और उनके पूजन से प्राप्त फलों के बारे में आपको जानकारी दे रहें हैं।

1. यदि आप अपने जीवन से दरिद्रता को खत्म करना चाहते हैं तो “पीपल की लकड़ी से बने शिवलिंग” का पूजन करें।

2. मुक्ति कर्म के लिए “आंवले से बने शिवलिंग” का पूजन करें।

3. सभी प्रकार के सुख समृद्धि के लिए “सोने के शिवलिंग” का पूजन करें।

4. शत्रु नाश तथा विजय पाने के लिए “लहसुनिया से बने शिवलिंग” का पूजन करें।

5. यदि आप प्रॉपर्टी यानि भू संपत्ति को पाना चाहते हैं तो आप “फूलों से बने शिवलिंग” का पूजन करें।

6. जौ, गेहूं, चावल के आटे को सामान मात्रा में मिलकर शिवलिंग निर्माण कर उसका शिव पूजन करने से श्री-संपत्ति तथा संतान की प्राप्ति होती है।

7. मिश्री से बने शिवलिंग का पूजन करने से आपके शरीर से रोग चला जाता है।

image source:

कुछ अन्य रोचक तथ्य –

शिवलिंग से जुड़ा एक तथ्य यह भी है कि शिवलिंग की स्थापना कभी घर पर नहीं की जाती है, इसलिए शिवलिंग को घर में स्थापित नहीं करना चाहिए। एक तथ्य शिवलिंग से जुड़ा यह है कि शिवलिंग की परिक्रमा कभी पूरी नहीं की जाती है, असल में परिक्रमा के बीच में शिवलिंग की जलहरी आ जाती है जिसको पार नहीं किया जाता है इसलिए शिवलिंग की अधूरी परिक्रमा की जाती है। शिवलिंग से ही जुड़ा एक तथ्य यह है कि शिवलिंग को स्त्रियों द्वारा स्पर्श नहीं किया जाना चाहिए। इस प्रकार से शिवलिंग से जुड़े अनेक तथ्य है, जिनके बारे में जानकार आप अपने जीवन की समस्याओं का हल निकाल सकते हैं। हम लोगों ने कुछ विशेष लाभदायक तथ्य इस आलेख के वीडियो में भी डालें हैं, जिनको पढ़कर आप लाभान्वित हो सकते हैं तो आइए देखिए यह वीडियो

video source:

 

Most Popular

To Top