सुहागसेज पर नवविवाहिता ने नहीं बोला “भारत माता की जय”, दूल्हे ने मांगा तलाक

0
700

 

वर्तमान समय का मीडिया बहुत फास्ट हो गया है, टीवी पर हर मुद्दे पर दिनभर कोई न कोई बहस चलती ही रहती है। ऐसे में कुछ समय पहले “भारत माता की जय” बोलने और न बोलने पर भी काफी मीडिया चैनल्स में बहस छिड़ी थी और इससे उनकी टीआरपी भी बढ़ी थी। खैर, हाल ही की खबर के अनुसार एक नवविवाहिता को भारत माता की जय न बोलने के कारण अपने नव जीवन में पराजय की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

यह घटना है नेहा (बदला हुआ नाम) और दीपक के जीवन की। जिनकी शादी हाल ही में हुई थी। यह दोनों ही दिल्ली के निवासी हैं। शादी के बाद सभी रस्में सही समय पर शांति और आनंद से निपट गई। अब नेहा अपनी सुहागसेज पर दीपक के इंतजार में बैठी थी। कुछ समय बाद दीपक कमरे में आया,दरवाजा बंद किया।

दीपक ने पूछा – “कहो तो लाइट भी बंद कर दूं”
नेहा ने कुछ शर्माते हुए सिर हिलाकर अपनी हामी भर दी
लाइट बंद हो चुकी थी, अब कमरे में सिर्फ दो चार जल रही मोमबत्तियों का ही प्रकाश था। दीपक नेहा के पास आया और धीरे से उसका घूंघट ऊपर किया और दो क्षण ही बीते थे कि….

“भारत माता की जय”- चिल्ला उठा दीपक

image source:

इसके बाद सहजता से नेहा द्वारा भी “जय” बोलने का इंतजार करने लगा, पर नेहा तो दीपक को आंखे फाड़े कुछ इस प्रकार से देख रही थी जैसे किसी एलियन को देख लिया हो। खैर, दीपक ने इस बार फिर से नारा लगाया “भारत माता की जय” और इस बार भी नेहा द्वारा जयकारा लगाने का इंतजार करने लगा। उधर नेहा बहुत हैरान थी, उसने कभी ऐसी कल्पना भी नहीं थी, वह लगातार दीपक को अपलक देखें जा रही थी। नेहा की ओर से कोई जवाब न पाकर इस बार दीपक का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और वह इस बार चिल्ला कर फिर से बोला “भारत माता की जय”….परिणाम वही ढाक के तीन पात।

दीपक को यह सब देख कर बहुत गुस्सा आया मन चाहा कि इस “देशद्रोही” को पुलिस के हवाले कर दूं, पर परिवार की ईज्जत के बारे में सोच कर दीपक रुक गया और तकिया चादर लेकर फर्श पर ही सो गया। सुबह-सुबह दीपक ने अपने माता-पिता को सब कुछ समझा दिया और कह डाला कि वह इस प्रकार की “देशद्रोही” लड़की के साथ में नहीं रह सकता है जो कि “भारत माता की जय” तक नहीं बोल सकती।

इस बात को सुनकर दीपक के माता-पिता ने तुरंत बिचौलिया को घर बुला लिया, अब बिचौलिये ने सभी बात सुनकर कहा “मैं लड़की का रंग, गोत्र या पढ़ाई आदि की ही जानकारी रखता हूं, मुझे इस बात का क्या पता की लड़की “भारत माता की जय” बोलती है या नहीं। खैर, आज के बाद में मैं जो भी शादी कराऊंगा उसमें पहले ही इस बात को लड़की से कन्फर्म कर लिया करूंगा”, यह बात जैसे ही नेहा के घर वालों को पता लगी वे सभी दीपक के घर पहुंच कर “भारत माता की जय” के नारे लगा कर दीपक के घर वालों को मानाने की कोशिश करने लगे।

इस बीच दीपक के घर पर इन्कम टेक्स विभाग का छापा पड़ गया और वे दीपक को पकड़ कर ले गए, पर दीपक ने जाते समय कहा था कि जब वह जेल से बाहर आएगा, तब अपनी “देशद्रोही” पत्नी को तलाक दे देंगा। दीपक भाई के पड़ोसी रमन सिंह की मानें तो दीपक भाई बहुत बड़े वाले देश भक्त हैं, वे सुबह उठकर सबसे पहले “भारत माता की जय” का नारा लगाते हैं, यहां तक की खाना खाने से पहले भी वो “भारत माता की जय” बोलना नहीं भूलते हैं। खैर, हमें खुद यह समझ नहीं आ रहा है कि “भारत माता की जय” से देश भक्ति का क्या और कितना लेना देना है….आपको समझ आया हो तो जरूर बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here