_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-these-simple-uses-of-peacock-feather-to-bring-happiness-and-prosperity-to-home/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/because-of-the-stone-hearted-up-police-2-youngsters-lost-their-lives/jijvan-pic/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

राम भंडारी के बनाये बल्लों से खेलते हैं क्रिकेट के किंग सचिन और विराट, जानिये इस व्यक्ति के बारे में

sachin and virat used the bats made by ram bhandari COVER

आप क्रिकेट के धुरंधर सचिन तेंदुलकर तथा विराट कोहली को तो जानते ही होंगे पर क्या आप उस शख्स को जानते हैं, जिनके बनाये बल्लों से ये लोग खेलते हैं यदि नहीं तो आज हम आपको उस शख्स के बारे में ही बता रहें हैं। जब कोई खिलाड़ी मैच में अच्छा प्रदर्शन करता हैं तो लोग कहते हैं कि “आज उस खिलाड़ी का बल्ला बहुत चला।”

आपको बता दें कि क्रिकेटर्स के लिए उनका बल्ला बहुत महत्वपूर्ण होता हैं। माना जाता हैं कि धोनी ने जिस बल्ले से विश्व कप को जीता था। वह न सिर्फ काफी भारी था बल्कि अन्य बल्लों से अलग भी था। क्या कभी आपने सोचा हैं कि जिन बल्लों से ये क्रिकेटर्स खेलते हैं और अच्छे रन बनाते हैं आखिर उनका निर्माण कौन करता हैं। आज आपको यहां उस शख्स के बारे में ही हम बता रहें हैं जिसके बल्लों के कायल न सिर्फ अपने देश के खिलाड़ी बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी हैं।

राम भंडारी बनाते हैं सभी के बल्ले –

sachin and virat used the bats made by ram bhandariimage source:

आपको आता दें कि इस शख्स का नाम “राम भंडारी” हैं। इनके बनाये बल्लों के फैन विदेशी खिलाड़ी भी हैं। ये वैसे तो बिहार मूल के हैं, पर अपने कार्य की वजह से ये बेंगलुरु में निवास करते हैं। राम भंडारी पहले एक कारपेंटर थे। बाद में इन्होने एक स्पोर्ट्स शॉप पर कार्य किया। वहां पर ये जूनियर लेवल के क्रिकेट खिलाड़ियों के बल्ले सही करते थे। राम भंडारी के पास सबसे पहले राहुल द्रविड़ का बल्ला सही होने के लिए आया था। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर को भी उनका कार्य बहुत ज्यादा पसंद आया।

सचिन सालों तक अपना बल्ला राम भंडारी से ही बनवाते रहें इसलिए लोग राम भंडारी को “सचिन का बैट वाला” कहने लगे। राम भंडारी किसी भी बल्ले को बनाते समय उसके वजन, साइज़ तथा बनावट का अच्छा ध्यान रखते हैं ताकि उससे खेलने में कोई परेशानी न आये। राम भंडारी से आज भी विराट, धोनी, रैना आदि क्रिकेटर अपना बल्ला रिपेयर कराते हैं।

Most Popular

To Top