लड़कों की शादी का योग नहीं बनने देते ऐसे कमरे

क्या आप भी अपनी शादी ना होने को लेकर परेशान हैं? क्या सब चीज सही मिल जाने पर भी नहीं हो पा रही है आपकी शादी? क्या आपकी शादी ना होने को लेकर घर वाले भी रहते हैं परेशान ? तो अब से आप परेशान होना छोड़ दीजिए। आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि कौन सी वो बातें हैं जो आपकी शादी का योग नहीं बनने दे रही हैं, लेकिन उससे पहले आप ये जान लें कि आपके आस-पास की हर चीज यहां तक कि आपकी आदतें भी आप पर अच्छा और बुरा प्रभाव डालती हैं। ऐसे में अगर आपके आस-पास फैली एनर्जी वेव्स पॉजिटिव यानि अनुकूल हैं तो सब अच्छा ही होता है, लेकिन अगर प्रतिकूल हैं तो इसकी नेगेटिव वेव्स आपको परेशान करती है। ये नियम हर क्षेत्र में लागू होता है।

बहरहाल हम आज यहां बात शादी के योग की कर रहे हैं। ऐसे में जान लें कि शादी के लायक होने वाले लोगों के लिए वास्तु में भी कई ऐसी बातें कही गई हैं जिनका ध्यान ना रखने पर भी शादी में बाधा आती है और वह शादी का योग बनने नहीं देती हैं। आज हम आपको लड़कों के कमरे से जुड़ी उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके कारण शादी में बाधा आती है।

sponserimage080920130549591911Image Source :http://www.waahindia.com/

सबसे पहले जान लें कि कुंवारे लड़कों का बिस्तर हमेशा इस तरह से रखना चाहिए जिससे कि उनके पैर सोते वक्त नॉर्थ यानि उत्तर और सिर दक्षिण दिशा की तरफ हो। लड़कों को खासतौर पर इस नियम की अनदेखी बिल्कुल नहीं करनी चाहिए।

sleeping-guy-130426Image Source :http://i.livescience.com/

वहीं दूसरी ओर कुंवारे लड़कों को हमेशा ऐसे कमरे में सोना चाहिए जिस कमरे में एक से ज्यादा दरवाजे हों। साथ ही जिन कमरों में हवा और रोशनी ज्यादा आए ऐसे कमरे में सोने से बचना चाहिए।

EUROPEMEDITERRANEANTURKEYCON_TURTURKEY-DALAMANSARIGERMEHOLIDAYVILLAGETURKEYFCImage Source :http://newmedia.thomson.co.uk/

वास्तु के अनुसार बता दें कि शादी के लायक कुंवारे लड़कों को काले रंग से परहेज करना चाहिए। उन्हें ना केवल काले कपड़े पहनने चाहिए, बल्कि बिस्तर और चादर तक भी काले रंग की उपयोग में नहीं लानी चाहिए। बताते हैं कि इससे विवाह के लिए अच्छे और योग्य रिश्ते नहीं आते हैं।

hkhkImage Source :http://otoko-class.com/

जान लें कि डॉर्क रंग कुंवारे लड़कों के लिए बिल्कुल भी सही नहीं होते। ऐसे लड़कों को कमरे में डॉर्क रंग की बजाए हल्के रंग जैसे पीला, पिंक जैसा रंग करवाना चाहिए। ये रंग काफी शुभ माने जाते हैं।

seite10_glatt_blumedeslebensImage Source :http://doors4uk.co.uk/

साथ ही लड़कों को दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा वाले कमरों में तो बिल्कुल भी नहीं सोना चाहिए। इससे अच्छे रिश्ते मिलने में दिक्कत आती है।

sleeping_apart_a_threat_to_marriageImage Source :http://media.salon.com/

लड़कों को ऐसी जगह भी बिल्कुल नहीं सोना चाहिए जहां बीम लटका हुआ दिखाई देता हो। इससे भी शादी में देरी की संभावनाएं बनती हैं।

To Top