पीएम नरेंद्र मोदी क्यों हमेशा पहनते हैं उल्टी घड़ी, जानिए मोदी से जुड़े ऐसे ही कुछ अन्य रोचक तथ्य

Reason why PM modi wears reverse watch, know about this and other amazing facts about narendra modi cover

पीएम नरेंद्र मोदी को आज सभी जानते हैं, पर उनके बारे जो बातें हम यहां बता रहें हैं वह आपको और कहीं नहीं मिलेंगी। जी हां, आज नरेंद्र मोदी से जुड़ी जिन बातों को हम आपको यहां बता रहें हैं वह आप शायद ही जानते हों, तो आइये जानते हैं नरेंद्र मोदी से जुड़ी कुछ रोचक बातों को।

1 – 18 वर्ष की उम्र में ही हो गई थी शादी –

Reason why PM modi wears reverse watch, know about this and other amazing facts about narendra modi 1image source:

पीएम नरेंद्र मोदी संघ से काफी कम उम्र में ही जुड़ गए थे। बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने कई नाटकों में हिस्सा भी लिया। अपने स्कूल के दिनों में नरेंद्र मोदी NCC में भी थे। वे अपने बचपन के दिनों में चाय भी बेचते थे। इस बात को तो सभी जानते हैं कम लोग ही जानते हैं कि वह रेलवे स्टेशन “बड़नगर रेलवे स्टेशन” है जोकि आज पर्यटन का केंद्र बनने जा रहा है। नरेंद्र मोदी के माता पिता का नाम “दामोदरदास मूलचंद और हीराबेन” है।

नरेंद्र मोदी के विवाह के बारे सभी जानते हैं पर कम लोग ही जानते हैं कि उनका विवाह महज 18 वर्ष की उम्र की में हो गया था। उनकी पत्नी का नाम “जशोदाबेन” है। वे अपनी पत्नी के साथ महज 2 वर्ष तक ही रहें उसके बाद वे सन्यासी जीवन व्यतीत करने लगे। 2001 में नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम बने तथा 2014 में वे भारत के पीएम बने। अपने प्रत्येक बड़े कार्य को करने से पहले वे अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने जरूर पहुंचते हैं।

2 – इसलिए पहनते हैं उल्टी घड़ी, नरेंद्र मोदी –

Reason why PM modi wears reverse watch, know about this and other amazing facts about narendra modi 2image source:

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद लोगों के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय रहें। उनके कपड़े तथा लाइफ स्टाइल को लेकर भी वे बेहद चर्चा का केंद्र बने रहें हैं। इसी क्रम में आपकों बता दें कि नरेंद्र मोदी अपने हाथ में “उल्टी घड़ी” पहनते हैं। असल में वे अपने हाथ में उल्टी घड़ी को बांधने को बहुत लकी मानते हैं। आपको हम यह भी बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी जिस घड़ी को बांधते हैं वह स्विट्जरलैंड के फेमस ब्रांड मोवाडो की है। यह 39 हजार से शुरू होकर 1 लाख 40 हजार की कीमत तक की आती है। नरेंद्र मोदी के हत्ताक्षर बहुत लोगों ने लिए है, पर कम ही लोग जानते हैं कि नरेंद्र मोदी जर्मनी के फेमस ब्रांड मों ब्लां के पेन का ही उपयोग करते हैं। इस पेन का मूल्य 1 लाख 30 हजार रुपए है।

नरेंद्र मोदी को आपने कई बार चश्मा लगाए हुए भी देखा होगा, पर आपको यह पता नहीं होगा कि नरेंद्र मोदी इटली के ब्रांड बुल्गरी के चश्मे ही पहनते हैं, इन चश्मों की कीमत 30 से 40 हजार के बीच होती है। पीएम नरेंद्र मोदी के कपड़े भी अपने आप में स्पेशल होते हैं। आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी के कपड़े बिपिन और जीतेंद्र चौहान की ही दुकान पर सिले जाते हैं और अपने लिए कपड़े तथा उसका डिजाइन नरेंद्र मोदी स्वयं ही डिसाइड करते हैं।

To Top