रवि शास्त्री का करार खत्म, टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच

0
300

टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल से टीम इंडिया बाहर हो चुकी है। वहीं टीम इंडिया के डायरेक्टर और कोच रवि शास्त्री का भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के साथ किया गया करार खत्म हो गया है। जिसके बाद यह लाजमी है कि बीसीसीआई टीम इंडिया के नये कोच की तलाश में जुट गई है। बीसीसीआई का शास्त्री से टी-20 वर्ल्ड कप तक का ही करार था, लेकिन जैसा कि सब जानते हैं कि वनडे के बाद टीम इंडिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप भी खत्म हो चुका है। जिसके साथ ही रवि शास्त्री का भी कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो गया।

Mahendra-Singh-Dhoni-of-India-speaks-with-Director-of-Cricket-Ravi-Shastri7Image Source :http://st3.cricketcountry.com/

अटकलें ये भी लगाई जा रही हैं कि क्रिकेट सलाहकार समिति यानी सीएसी, जो कि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की समिति है अगर चाहेगी तो शास्त्री के अनुबंध को बढ़ाया जा सकता है। वहीं बीसीसीआई को एक फुल टाइम कोच की जरूरत है। ऐसे में उन्हें इस समय रवि शास्त्री से अच्छा और कोई विकल्प नजर नहीं आ रहा है। वहीं आपको यह बता दें कि आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने टीम इंडिया का कोच बनने की इच्छा जाहिर की है। वॉर्न का कहना है कि अगर उन्हें टीम इंडिया का कोच बनने का मौका दिया जाता है तो वह इसको ठुकराएंगे नहीं। वह टीम इंडिया को काफी पसंद करते हैं।

उनके अनुसार टीम इंडिया काफी शानदार और टैलेंटेड टीम है। करोड़ों लोग इस टीम के समर्थक हैं। ऐसे में अगर मुझे इस टीम का कोच बनने का मौका मिला तो मेरे लिए यह काफी बड़ी बात होगी।

sachinwarnepti-mImage Source :http://images.indianexpress.com/

सेमीफाइनल में जैसा कि सब जानते हैं कि टीम इंडिया को सात विकेट से हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन शेन वॉर्न ने इस दौरान टीम इंडिया के तेज बल्लेबाज विराट कोहली का काफी तारिफ की है। उनके अनुसार जिसके पास विराट जैसा बल्लेबाज है इसका मतलब आपके पास कोरा कागज है। हालांकि उनके अनुसार सेमीफाइनल में टीम इंडिया के बेसिक्स सही नहीं रहे और कुछ नो बॉल्स। उनको भी टीम इंडिया की हार का काफी दुखा हुआ, लेकिन उनके मुताबिक टीम इंडिया को विराट पर डिपेंड नहीं रहना चाहिए था। सेमीफाइनल का मैच काफी शानदार था। टीम इंडिया ने अच्छी बैटिंग भी की, लेकिन बॉलिंग नहीं। वहीं स्पिनर्स को ओस ने भी काफी परेशान किया।

ghghImage Source :http://stm.india.com/

वहीं बीसीसीआई के सेक्रेटरी अनुराग ठाकुर के मुताबिक फैसला सीएसी करेगी। टीम इंडिया के लिए अब उन्हें टीम डायरेक्टर की जगह फुल टाइम कोच ही चाहिए। जिसके लिए कई नाम सामने आए हैं। जिन्हें सीएसी शॉर्ट लिस्ट करने वाली है। जिसकी मीटिंग कल यानी कि 3 अप्रैल को होगी। ऐसे में देखना महत्वपूर्ण होगा कि अबकी बार टीम इंडिया को कौन सा नया कोच मिलता है। इसमे शेन वॉर्न को जगह मिलेगी या फिर रवि शास्त्री का ही अनुबंध बढ़ा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here