माइकल जैक्सन के फोटो से होगी गरीब बच्चों की सहायता

माइकल जैक्सन का निधन हुये काफी समय बीत चुका है पर आज भी उनके फैंस की दुनिया में एक बड़ी संख्या है। उनके बहुत से फैंस के पास माइकल की कुछ चीजें ऐसी भी हैं जो आज भी उनके दिलों में माइकल की यादें ताज़ा करने के लिए काफी हैं। दिवंगत पॉप गायक माइकल जैक्सन के ऐसे ही एक फैन हैं “जोसेफ मैकब्रैटनी”, जिनके पास माइकल की काफी तस्वीरें हैं। जोसेफ ने हाल ही में घोषणा की है कि वे गरीब बच्चों की आर्थिक सहायता के लिये माइकल की फोटोज को बेचना चाहते हैं। जोसेफ के अनुसार उनके पास माइकल के 100 से अधिक चित्र हैं। यह जानकारी वेबसाइट ‘फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके’ नाम की एक साइट ने दी है।

Michael-Jackson1Image Source: http://hdwallpaperia.com/

जैसा कि आप जानते ही होंगे कि विश्व प्रसिद्ध पॉप गायक माइकल जैक्सन के दिवंगत हो जाने के बाद उनके बहुत से सामानों की नीलामी कर के अलग-अलग कार्य किए गए हैं। इसी से प्रेरित होकर उनके फैन जोसेफ मैकब्रैटनी ने अपने पास रखे माइकल के 100 भी अधिक फोटोज को नीलाम कर के गरीब बच्चों की सहायता करने का फैसला लिया है।

michael-jackson2Image Source: http://www.ehiyo.com/

बता दें कि माइकल के फोटोज की नीलामी के बाद जोसेफ मैकब्रैटनी ने अपने पास रखे कुछ स्कैच को भी नीलाम करने का फैसला लिया है। वर्तमान में जोसेफ मैकब्रैटनी के पास दिवंगत राजकुमारी डायना, अब्राहम लिंकन, चार्ली चैप्लिन आदि के स्कैच हैं।

michael_jackson3Image Source: http://aankhodekhi.com/

जोसेफ मैकब्रैटनी का कहना है कि यह बहुत ही जिम्मेदारी का कार्य है। मैंने अपने इस कलेक्शन को बड़ी मेहनत से इकट्ठा किया था, पर मैं जरूरतमंद बच्चों के लिए एक गैर लाभकारी समूह का गठन करना चाहता हूं। इन सभी चित्रों पर कलाकारों के हस्ताक्षर मौजूद हैं।

To Top