_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/one-of-the-top-5-south-indian-movie-that-earns-a-lot-of-fortune/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43757","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

पीएम मोदी ने इस स्थान से चाय बेच कर की थी जीवन की शुरूआत, अब यह स्थान बनेगा पर्यटक स्थल

पीएम मोदी

 

पीएम मोदी द्वारा चाय बेचने की बात जगजाहिर है, पर क्या आप उस स्थान के बारे में जानते हैं जहां उन्होंने चाय बेचना शुरू किया था? यदि नहीं, तो आज हम आपको इस स्थान से ही रूबरू करा रहें हैं। आज हम आपको बता रहें हैं कि इस स्थान को लेकर वर्तमान केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्री ने आखिर क्या फैसला लिया है, तो आइए जानते हैं इस स्थान के बारे में..

पीएम मोदीImage Source: 

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने गुजरात के बड़नगर रेलवे स्टेशन से ही चाय बेचकर अपने जीवन की शुरूआत की थी। इस रेलवे स्टेशन का पीएम मोदी के जीवन में विशेष स्थान है और उन्होंने कई बार इस स्टेशन पर चाय बेचने की बात को अपने भाषणों में भी स्थान दिया है। वर्तमान में केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री ने इस स्टेशन को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके बाद इस स्थान पर देश-विदेश के पर्यटक भी आने शुरू हो जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी भी इस रेलवे स्टेशन पर चाय की वह दुकान है जहां पीएम मोदी ने अपने पिता के साथ चाय बेच कर अपने जीवन की शुरूआत की थी। इस रेलवे स्टेशन को लेकर वर्तमान केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने एक बड़ा फैसला किया।

पीएम मोदीImage Source: 

महेश शर्मा का कहना है कि वे इस स्थान को पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित करेंगे यानि बड़नगर रेलवे स्टेशन आने वाले समय में पहले की तरह सिर्फ एक रेलवे स्टेशन नहीं रह जाएगा, बल्कि एक पर्यटन स्थल भी बनेगा। आपको बता दें कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारी भी बड़नगर का दौरा कर चुके हैं और उनका कहना है कि बड़नगर रेलवे स्टेशन को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का कार्य तेजी से चल रहा है। पीएम मोदी ने जिस चाय की दुकान से अपने जीवन की शुरूआत की थी वह आज भी वहीं है, पर अभी तक इस बारे में कोई प्रस्ताव नहीं आया है कि चाय की दुकान का प्रारूप बदला जाएगा या वैसे ही रखा जाएगा। खैर, संस्कृति मंत्री महेश शर्मा के इस कदम से बड़नगर की तस्वीर जरूर बदल जाएगी।

Most Popular

To Top