कभी लोगों के दिलों में राज करती बॉलीवुड एक्ट्रेस के बदलते चेहरे…

बॉलीवुड में इंट्री करने के बाद एक्ट्रेस अपनी अदाओं के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के बल पर लगातार ऊंचे मुकाम को हासिल करती जाती हैं। अपने पड़ाव तक पहुंच कर वे किसी अमीर लड़के के साथ शादी कर ऐश की जिदंगी जीने लगती हैं। यही उनकी खुशकिस्मती कही जाती है, लेकिन ऐसी खुशकिस्मती हर किसी को नसीब नहीं होती। बॉलीवुड की इस चकाचौंध में अभिनेत्रियां भले ही मुस्कुराती हुई सभी को आनंदित करती हैं, लेकिन उनके अंदर का दर्द कोई नही भांप पाता। अपने जीवन को भी एक अभिनय के द्वारा हंसाते हुए वे कहीं लुप्त हो जाती हैं और लोग धीरे-धीरे करके उनको भूलने लगते हैं। इसके बाद उनकी जगह ले लेती हैं दूसरी सुंदर हसीन बालाएं….

आज हम आपको कुछ ऐसे ही पुराने हसीन चेहरों से अवगत करा रहे हैं जो कभी लोगों के दिलों की धड़कन हुआ करती थीं। उनकी सुंदरता की तारीफ करते लोग थका नहीं करते थे। आज उनकी खूबसूरती इस कदर बदल चुकी है कि उन्हें पहचान पाना बड़ा ही मुश्किल है।

मनीषा कोईराला-
45 साल की मनीषा ने 21 साल की उम्र में सुभाष घई की फिल्म ‘सौदागर’ के जरिए अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था। उन्होंने 90 के दशक में ऑडियंस के दिल में खास जगह बनाई थी। अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। मनीषा कोईराला को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला। बॉम्बे, अकेले हम अकेले तुम, गुप्त, अग्निसाक्षी और खामोशी जैसी फिल्मों के लिए भी मनीषा ने तारीफें बटोरी।

Manisha Koirala
शराब पीने की आदत, गलत फिल्मों के सेलेक्शन की वजह से मनीषा फिल्मों से दूर हो गई थीं और फिर एक बहुत बड़ी बीमारी के चक्कर में फंस गई। कैंसर से पीड़ित कोईराला ने यह जंग तो जीत ली पर 25 साल पहले की मनीषा की खूबसूरती में कई बदलाव आ गए हैं।

मनीषा ऐसी अकेली एक्ट्रेस नहीं हैं। बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस मौजूद हैं जिनकी खूबसूरती वक्त के साथ कम हो गई है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के चेहरे से परिचित करा रहे हैं जो कभी लोगों की धड़कन हुआ करती थीं, लेकिन आज गुमनामी की जिदंगी जी रही हैं।
अन्नू अग्रवाल-
सुंदर और मासूम दिखने वाली सांवली सी लड़की किसी समय में अपनी पहचान की मोहताज नहीं थी। आशिकी फिल्म में काम करने के बाद अन्नू ने एक अलग जगह बनाई। भले ही वो सांवली थीं पर उनकी सुंदरता किसी से कम नहीं थी, पर अचानक हुए एक हादसे ने जैसे उनकी जिंदगी ही पलट दी। काफी लंबे समय तक गुमनामी के अंधेरे में रहते हुए, जिंदगी और मौत से लड़ती हुई अन्नू एक बार फिर लोगों के बीच दिखाई दीं। उन्हें देख आप भी अचंभित हो जाएंगे कि क्या ये वही अन्नू अग्रवाल हैं।

anu aggarwal

ममता कुलकर्णी-
ममता कुलकर्णी अपने बोल्ड सीन्स के लिए जानी जाती थीं। एक बार तो कपड़ों की जगह अपने शरीर पर सिर्फ अजगर को लपेट कर फोटो शूट कराकर उन्होंने तहलका सा मचा दिया था। अब वह फिल्मों से काफी दूर हो चुकी हैं। पहले की इस सुंदर एक्ट्रेस की इस प्रकार की फोटो देखकर लोग आश्चर्य ही करेंगे कि तब की ममता का अब क्या हाल है।

mamata kulkarni

अश्विनी भावे-
फिल्म जगत में अश्विनी भावे ने काफी अच्छी जगह बनाकर लोगों को अपनी ओर खींच लिया था। जितनी खूबियां उन्होंने आते साथ बटोरी उतना ही गुम होते उन्हें समय नहीं लगा।एक समय तो ऐसा आया कि लोग उन्हें भूल ही चुके थे।

Ashwini BhaveImage Source: https://lh4.googleusercontent.com

जेबा बख्तियार-
पाकिस्तान की लड़की ने राजकपूर की फिल्म हिना में काम कर जबरदस्त तारीफें बटोरी थी, पर आज वो गुमनाम जिदंगी जी रही हैं।

zeba-bakhtiar

आयशा जुल्का-
अपनी खूबसूरती के दम पर आयशा जुल्का ने बड़ी जल्दी लोगों के मन में जगह बना ली। आयशा ने कुछ चुनिंदा फिल्मों में ही काम किया, लेकिन उनकी सुंदरता और अदायगी के बहुत लोग दीवाने बन गए। पहले और अब की आयशा को देख कर सभी हैरान हैं।

ayesha jhulkas

मंदाकिनी-
राम तेरी गंगा मैली की बोल्ड हिरोइन कभी अपने बोल्ड सीन को लेकर काफी चर्चा में थीं। अपनी इसी खूबसूरती के चलते डॉन से रिश्ता जुड़ने के लिए भी वह काफी चर्चित हुईं। उसके बाद किसी और से शादी कर वह तिब्बत में बस चुकी हैं और वहां पर रहकर योगा की क्लास भी चला रही हैं।

Mandakini

To Top