कब निकल रहा है सीएम केजरीवाल का मफलर…

ठंड का मौसम आ चुका है। लोग अपने आपको हल्की भीनी सी पड़ रही ठंड से बचाने के लिए स्वेटर निकाल चुके हैं। ऐसे में सभी का ध्यान जा रहा है दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री बने अरविंद केजरीवाल की ओर…. कि इस बार उनके गले में पड़ा मफलर क्या लुक ढाएगा।

arvind kejriwal in muffler6Image Source: http://hindi.oneindia.com/

केजरीवाल की खांसी और मफलर लपेटने की छवि को बच्चा-बच्चा पहचान चुका है। स्थिति यह है कि वह मफलर मैन के नाम से भी मशहूर हो गए हैं।

आइए जानते हैं दिल्ली के सीएम केजरीवाल के मफलर बाधंने के तरीकों के बारे में….

वैसे तो मफलर बांधने की अपनी-अपनी अलग-अलग स्टाइल होती है, पर केजरीवाल के मफलर बांधने के तरीके समय के साथ बदलते रहते हैं। जिस प्रकार से मोदी का कोट समयानुसार बदलता है उसी प्रकार केजरीवाल का मफलर…

देखें ये पांच तरीके-

1.कान के ऊपर से लपेटकर- जब ज्यादा ठंड पड़ रही हो और तेजी से पड़ रही शीत लहर के सामने जनता के गुस्से की लहर भी बढ़ गई हो तो मफलर को पूरी तरह से सिर से गले तक गोलाकार रूप से अपने कान को ढक लें। इससे आप पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे। यह स्टाइल केजरीवाल में अक्सर देखी गई है।

arvind kejriwal in muffler5Image Source: http://my.fakingnews.firstpost.com/

2.टोपी के साथ- टोपी के साथ मफलर पहनकर चलने से यह बहुत बड़े ऐड का काम करता है। जिससे प्रभावित होकर जनता भरी ठंड में मफलर तो छोड़ देती है टोपी के सहारे ही आगे बढ़ने लगती है। हमारे केजरीवाल जी के मफलर के साथ टोपी भी बनी रहती है।

cmImage Source: http://images.mid-day.com/

3.गले के चारों ओर लपेटकर- मफलर पहनने का तीसरा तरीका तब काम में आता है जब बाहर का मौसम सुहावना हो और ठंडी हवा न चल रही हो। अपनी पसंद वाला मफलर उठाइए और उसे गले के चारों तरफ लपेट लीजिए। यह स्टाइल भी केजरीवाल में अक्सर देखी गई है।

arvind kejriwal in muffler3Image Source: http://www.samaylive.com/

4.टोपी के साथ गले में लपेटकर- अब अपनी स्टाइल को नया लुक देने के लिए यह चौथा तरीका काफी अच्छा लगता है। यह थोड़ा हटकर नजर आता है। सीएम केजरीवाल जब ज्यादा खुश होते हैं तो यह तरीका अपनाते हुए जनता के बीच आते हैं।

arvind kejriwal in muffler2Image Source: http://timeindianews.com/

5.जब दिल कहे बाबूजी जरा मफलर हटा गर्मी पड़ी, बड़ी गर्मी बढ़ी है….. अगर लोगों की बात सुन-सुन कर शरीर पर गर्मी बढ़ने लगे और आप मफलर लगाए हुए बोर हो चुके हैं या फिर दिल न कर रहा हो तो उसे उतारना भी बेहद आसान है। अपने हाथों की मदद से पहले बंधे हुए मफलर को खोलें और फिर उसके दोनों सिरों को स्टाइल के साथ पकड़कर उसे अलग कर लीजिए। दिल्ली के सीएम केजरीवाल में यह स्टाइल भी आम है।

arvind kejriwal in muffler1Image Source: http://newimg.amarujala.com/
To Top