सुरेश प्रभु रेल मंत्रालय के बाद अब संभालेंगे विमानन मंत्रालय, हवाई यात्रियों में हड़कंप

people anticipated if in case suresh prabhu to take over the civil aviation ministry cover

जैसा कि आप जानते हैं सुरेश प्रभू ने अब भारतीय रेल मंत्रालय को छोड़ दिया है, पर इसी बीच खबर आई है वह अब विमानन विभाग संभालेंगे। इस खबर के बाद हवाई जहाज से यात्रा करने वालों में भय का माहौल है। असल में हमें अति गुप्त सूत्रों से पता लगा कि आए दिन रेल एक्सीडेंट से नाराज होकर पीएम नरेंद्र मोदी ने सुरेश प्रभु का मंत्रालय चेंज करने का मन बनाया है। वे अब प्रभु जी को कोई लौ क्लास मंत्रालय देना चाहते हैं, बिल्कुल वैसे ही जैसे स्मृति जी से मानव संसाधन मंत्रालय लेकर उनको कपड़ा मंत्रालय दे दिया गया था।

केबिनेट मीटिंग के बाद कुछ लोगों को चोरी चुपके यह कहते पाया गया कि अब सुरेश जी को विमानन मंत्री बनाया जाएगा। यह खबर जैसे ही लीक हुई वैसे ही हवाई यात्रियों में हड़कंप मच गया। अब हालत यह है कि यात्री अपने पैसे के रिफंड की चिंता किये बगैर धड़ाधड़ अपने टिकट कैंसिल कराने में लगे हुए हैं। इस खबर का असर कुछ ऐसा हुआ है कि सभी विमान कंपनिया परेशान हो चुकी हैं और उनके किसी भी बढ़िया से बढ़िया प्लान को यात्री स्वीकार करने के मिजाज में नहीं हैं। आलम कुछ ऐसा है कि विमान कंपनी “फ्री यात्रा + 1000 रूपए” तक का ऑफर दे रही हैं, पर फिर भी अब कोई यात्रा हवाई यात्रा के मूड में नहीं है।

people anticipated if in case suresh prabhu to take over the civil aviation ministryimage source:

हवाई यात्रा करने वालों का कहना है कि अब हवाई यात्रा भी रेल यात्रा की तरह ही दुख भरी हो जाएगी, आए दिन विमान क्रेश होंगे तथा हवाई अड्डों पर भी रेलवे स्टेशन जैसी गंदगी होगी। रेलवे स्टेशन की तरह अब हवाई अड्डे पर जेब कतरे तथा भिख मंगाने वाले मिलेंगे, टायलेट्स में गंदगी मिलेगी और एयरपोर्ट के बाहर रेलवे स्टेशन की तरह रेहड़ी वाले मिलेंगे, जो 4 दिन के समोसे दिन में 4 बार तल कर खिलाएंगे तथा पानी जैसी चाय देंगे।

इन सब चीजों को देखते हुए अब कोई हवाई यात्रा के लिए तैयार नहीं है। आम लोगों की इन सभी बातों को जानकर अब विमान कंपनियों ने एक नया फैसला किया है कि वे अपनी हर फ्लाइट में भगवान हनुमान सहित अन्य देवी देवताओं की तस्वीर लगाएंगे तथा पूरे हवाई सफर के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ चलाया जाएगा और इंडियन एयरलाइन्स का नाम बदल कर “भगवान भरोसे एयरलाइन्स” किया जाएगा। विमान कंपनियों का मानना है कि इन कार्यों से विमान के क्रेश होने का डर नहीं रहेगा।

इन सभी सुविधाओं के बीच विमान कंपनियों ने फ्री वाई-फाई की सुविधा भी अपने यात्रियों को दी है, ताकि किसी प्रकार की परेशानी होने पर वे सुरेश प्रभू को ट्वीट कर 24 घंटे में कभी भी सहायता ले सकें। इस सुविधा से सबसे ज्यादा महिलाएं खुश नजर आ रही है। असल में उनका विचार है कि इस सुविधा के चलते अब वे ट्वीट करके सुरेश प्रभू से 30 हजार फिट की ऊंचाई पर भी सैनिटरी नैपकिन या डाइपर मंगवा सकती हैं। अब देखना यह है कि कब तक सुरेश प्रभू विमानन मंत्रालय की कमान संभालते हैं।

विशेष नोट- इस तरह के आलेख से हमारा उद्देश्य केवल आपका मनोरंजन करना है। इसमें मौजूद नाम, संस्था और राजनीतिक पार्टियों की छवि को धूमिल करना हमारा उद्देश्य नहीं है। साथ ही इसमें बताया गया घटनाक्रम मात्र काल्पनिक है। अगर इससे कोई आहत होता है तो हमें बेहद खेद हैं।

To Top